Move to Jagran APP

हवा में विमान का संतुलन बिगड़ने से विंडो गिरा, तीन यात्री हुए जख्मी

श्रीगुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ी फ्लाइट से तूफान में फंस गई। इससे विमान का सं‍तुलन बिगड़ गया अौर इससे एक विंडो पैनल गिर गया। इससे तीन यात्री घायल हो गए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 23 Apr 2018 09:28 AM (IST)Updated: Mon, 23 Apr 2018 09:01 PM (IST)
हवा में विमान का संतुलन बिगड़ने से विंडो गिरा, तीन यात्री हुए जख्मी
हवा में विमान का संतुलन बिगड़ने से विंडो गिरा, तीन यात्री हुए जख्मी

जेएनएन, अमृतसर। श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ी फ्लाइट नंबर एआइ-461 दिल्ली एयरपोर्ट से कुछ ही समय पहले तूफान में फंस गई। हवा में संतुलन बिगड़ने से विमान बुरी तरह डगमगाने लगा। घटना 19 अप्रैल की है। हादसे में सीट संख्या 18-ए के पास का विंडो पैनल टूट कर गिर गया, जिससे एक महिला यात्री घायल हो गईं। वहीं, दो अन्य यात्रियों को भी मामूली चोटें आईं।

loksabha election banner

सीट संख्या 12-यू के पास लगे ओवरहेड पैनल में भी दरारें आई गईं और कुछ ऑक्सीजन मास्क भी खुल कर नीचे गिर गए। 10 से 12 मिनट तक उड़ान इसी स्थिति में रही। विमान में कुल 240 यात्री थे। विमान में अफरातफरी का माहौल बन गया। गनीमत रही कि शीशा नहीं टूटा, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के वक्त विमान करीब 15 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। विमानन महानिदेशालय सहित एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन बोर्ड ने भी घटना की जांच शुरू कर दी है।

हादसे के बाद विमान के अंदर की स्थिति।

क्रू मेंबर ने किसी तरह से यात्रियों को शांत करवाया और अपनी सीटों पर बैठे रहने का आग्रह किया। घटना की वायरल हुई वीडियो में विमान में बैठे सभी यात्री सहमे हुए दिख रहे हैं। पायलट ने जब विमान को तूफान से निकालने का प्रयास किया, तो वह करीब ढाई हजार फीट नीचे आ गया।

अमृतसर से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की उड़ान में हुई घटना, एजेंसियां कर रही जांच

विमान के पायलट ने कुछ ही पलों में ही विमान पर नियंत्रण पा लिया था व सफलतापूर्वक दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करवा दिया। एयरपोर्ट पर जख्मी एक यात्री को टांके लगाए गए। दो अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। एयर इंडिया के अमृतसर एयरपोर्ट पर स्टेशन मैनेजर अशोक कुमार ने बताया कि घटना वाले दिन मौसम खराब था। विमान के बादलों और तूफान में फंस जाने से विमान डगमगा गया था। बिना सीट बेल्ट बांधे यात्री जख्मी हुए थे।

प्लेन के अंदर गिरा विंडो।

यात्रियों ने कहा, बाल-बाल बचे

यात्री मनु अरोड़ा ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ इसी विमान में थे। जैसे ही जहाज का नियंत्रण बिगड़ा सब घबरा गए। विमान के अचानक नीचे आने से यात्रियों को लगने लगा था कि अब बचना मुश्किल है। गुरुनानक देव अस्पताल के डॉ. अमरबीर सिंह ने बताया कि विमान के उडऩे के पंद्रह मिनट बाद ही वह तूफान की चपेट में आ आया और उसका बैलेंस बिगडऩे से वह दो बार नीचे की तरफ गया। जिन लोगों ने बेल्ट बांधी हई थी, उनका बचाव हो गया, जबकि कुछ के सिर सीट के ऊपर बने रैक से टकराए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.