Move to Jagran APP

एसी प्लांट से कॉपर उड़ा ले गए चोर, बंद हो गई एमआरआइ मशीन

अमृतसर गुरु नानक देव अस्पताल में चोरों का आतंक जारी है। इस बार चोरों ने बड़ा हाथ तो नहीं मारा लेकिन एयरकंडीशनर प्लांट की कॉपर वायर निकालकर ले गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Mar 2019 12:27 AM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2019 12:27 AM (IST)
एसी प्लांट से कॉपर उड़ा ले गए  चोर, बंद हो गई एमआरआइ मशीन
एसी प्लांट से कॉपर उड़ा ले गए चोर, बंद हो गई एमआरआइ मशीन

गुरु नानक देव अस्पताल स्थित रेडियो डायग्नोस्टिक विभाग के बाहर लगा है प्लांट, नहीं हो पाए मरीजों के एमआरआइ टेस्ट

loksabha election banner

फोटो — 3 व 4

जागरण संवाददाता, अमृतसर

गुरु नानक देव अस्पताल में चोरों का आतंक जारी है। इस बार चोरों ने बड़ा हाथ तो नहीं मारा, लेकिन एयरकंडीशनर प्लांट की कॉपर वायर निकालकर ले गए। कॉपर की कीमत महज 400 रुपये होगी, लेकिन चोरों की इस हरकत के कारण रेडियोलॉजी विभाग में एमआरआइ मशीन की गति रुक गई। एयरकंडीशनर सिस्टम ठप होने की वजह से एमआरआइ मशीन को ऑन नहीं किया जा सका।

दरअसल, एमआरआइ मशीन को निर्धारित तापमान में ही ऑन किया जा सकता है। रेडियोलॉजी विभाग के प्रभारी डॉ. रमेश चंद्र के अनुसार चोरों ने गैसेज प्लांट के सामने लगे एसी प्लांट की कॉपर पर हाथ साफ कर दिया। इस प्लांट से रेडियोलॉजी व रेडियोथैरेपी विभाग के एसी चलते हैं। कॉपर चोरी होने से प्लांट की गैस लीक हो गई। ऐसे में एयरकंडीशनर चलना बंद हो गए।

बुधवार को रेडियो डायग्नोस्टिक विभाग में एमआरआइ करवाने आए दर्जनों मरीजों को वापस लौटना पड़ा। डॉ. रमेश चंद्र के अनुसार इस घटना की शिकायत पुलिस को की गई है। बुधवार को पुलिस अधिकारी मौका देखने आए थे। बहरहाल, मैकेनिक को बुलाकर कॉपर की नई तारें डाली जा रही हैं। एसी प्लांट की रिपेयर में बीस से पच्चीस हजार रुपये खर्च आएगा।

निजी सुरक्षा के बावजूद संकट में सुरक्षा व्यवस्था

गुरु नानक देव अस्पताल हमेशा ही असुरक्षा के साये में रहा है। इस अस्पताल में चोरी की वारदातें नित्य प्रतिदिन की बात हो गई हैं। इसी वर्ष चोरों ने अस्पताल से पंखे, एलईडी, दस मरीजों के मोबाइल व डॉक्टर का पर्स तक उड़ा लिया। फरवरी माह में तो इस अस्पताल में महिला जूनियर डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ हुई। विरोध स्वरूप जूनियर डॉक्टरों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ सात दिन तक हड़ताल कर स्वास्थ्य सेवाएं ठप की थीं। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने फौरी कदम उठाते हुए पेस्को कंपनी के सुरक्षा कर्मचारियों की छुट्टी कर दी थी। वर्तमान में जोजो कंपनी के सुरक्षा कर्मचारी यहां लगाए गए हैं, पर ये कर्मचारी भी सुरक्षा का जिम्मा नहीं निभा पा रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.