Move to Jagran APP

गुरु साहिब के सत्कार के लिए आपसी मतभेद भुला एकजुट हो सिख जगत: धुम्मा

अमृतसर दमदमी टकसाल के मुखी बाबा हरनाम ¨सह धुम्मा ने कहा कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से 12वीं कक्षा की पुस्तकों में सिख इतिहास को तोड़मरोड़ कर पेश करने के मामले में सभी सिख संगठनों को गुरु साहिब के सत्कार के लिए एकजुट होना चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 11:43 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 11:43 PM (IST)
गुरु साहिब के सत्कार के लिए आपसी मतभेद  भुला एकजुट हो सिख जगत: धुम्मा
गुरु साहिब के सत्कार के लिए आपसी मतभेद भुला एकजुट हो सिख जगत: धुम्मा

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

दमदमी टकसाल के मुखी बाबा हरनाम ¨सह धुम्मा ने कहा कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से 12वीं कक्षा की पुस्तकों में सिख इतिहास को तोड़मरोड़ कर पेश करने के मामले में सभी सिख संगठनों को गुरु साहिब के सत्कार के लिए एकजुट होना चाहिए। सभी को इकट्ठा होकर पंजाब सरकार की ओर से किए गए इस हमले के खिलाफ मिलकर आवाज बुलंद करनी चाहिए।

बाबा धुम्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा ही सिख विरोधी नीतियों को अपनाती रही है। सिखों पर सब से अधिक अत्याचार कांग्रेस की सरकारों के दौरान होते रहे हैं। ऑपरेशन ब्लू स्टार भी कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान हुआ। अब भी राज्य में कांग्रेस की सरकार है और कांग्रेस समर्थक कथित बुद्धिजीवियों की ओर से गुरु साहिब के इतिहास के साथ छेड़छाड़ करके सिखों की आने वाली पीढि़यों को गलत सिख इतिहास पढ़ाने की कोशिश की है। जो किसी भी कीमत पर सहन नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.