Move to Jagran APP

गुरदासपुर उपचुनावः कांग्रेस नेता जाखड़ व भाजपा नेता सलारिया ने भरा नामांकन

कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ व भाजपा प्रत्याशी स्वर्ण सलारिया ने शुक्रवार को अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। गुरदासपुर लोकसभा के लिए उपचुनाव 11 अक्टूबर को होना है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 22 Sep 2017 01:26 PM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2017 01:27 PM (IST)
गुरदासपुर उपचुनावः कांग्रेस नेता जाखड़ व भाजपा नेता सलारिया ने भरा नामांकन
गुरदासपुर उपचुनावः कांग्रेस नेता जाखड़ व भाजपा नेता सलारिया ने भरा नामांकन

जेएनएन, अमृतसर/गुरदासपुर। गुरदासपुर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, अरुणा चौधरी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। वहीं, भाजपा उम्मीदवार स्वर्ण सिंह सलारिया ने भी आज नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल भी मौजूद थे। बता दें, गुरदासपुर संसदीय सीट विनोद खन्ना के निधन से खाली हुई थी। इस सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान 11 अक्टूबर को होगा।

loksabha election banner

बेरोजगारी व किसानी का मुद्दा उठाकर पंजाब में सत्तासीन हुई कांग्रेस की छह माह की कारगुजारी पर विपक्ष बेशक सवाल उठा रहा है लेकिन गुरदासपुर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ एक बार इन्हीं मुद्दों के साथ चुनावी दंगल में उतरेंगे। इसका एलान नामांकन पत्र भरने से एक दिन पूर्व गुरुनगरी पहुंचे खुद सुनील जाखड़ ने किया।

उन्होंने दावा किया  कि गुरदासपुर उपचुनाव में मोदी की हवा नहीं चलेगी। पंजाब व देश की जनता मोदी सरकार की नीति को भली भांति समझ चुकी है। जीएसटी लागू करके केंद्र सरकार ने जहां व्यापार व उद्योग की कमर तोड़ डाली, वहीं पेट्रोल की कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि कर आम जनता की जेब काटी है। नोटबंदी के बाद देश में पैदा हुए हालात भी केंद्र सरकार का वास्तविक चेहरा दिखा गए हैं।

जाखड़ ने कहा कि गुरदासपुर उपचुनाव का परिणाम 2019 के लोकसभा चुनाव की नींव रखेगा। कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगा और फिर केंद्र में भी हमारी ही सरकार बनेगी। जाखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जब किसानों की कर्ज माफी की बात कही थी तो विपक्ष ने मजाक उड़ाया था। अब विपक्ष की बोलती क्यों बंद हो गई। कांग्रेस ने जो वादे किए थे, वह पूरे किए जा रहे हैं। मेरा मकसद युवाओं को रोजगार दिलाना और किसानों को उनके अधिकार दिलवाना है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए निरंतर काम करूंगा।

यह भी पढ़ेंः गुरदासपुर उपचुनाव के लिए स्वर्ण सलारिया होंगे भाजपा के उम्मीदवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.