संवाद सहयोगी, रइया, बाबा बकाला साहिब : बीते दिन रइया निवासी रमेश कुमार की ट्यूबवेल में नहाने के दौरान डूब जाने से मौत हो गई थी। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल बाबा बकाला साहिब में लाया गया। जहां विभागीय कर्मियों ने शव को डेड हाउस में जमा कर लिया। पर अगले दिन वहां मौजूद एक सेहत अधिकारी ने शव का पोस्टमार्टम करने से इनकार कर दिया और कहा कि इस शव का पोस्टमार्टम करना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। वारिसों को कहा कि शव को अमृतसर ले जाकर पोस्टमार्टम करवा सकते है।

पत्नी कुलदीप कौर ने बताया कि पति आटो रिक्शा चालते थे। बीते दिन गर्मी से राहत पाने के लिए गांव दनियाल निकट एक किसान के टयूबवेल पर नहाने लग पड़ा। उसकी वहां पर मौत हो गई। वह पति के शव को अमृतसर पोस्टमार्टम करवाने के लिए लेकर गए। वहां मौजूद डाक्टरों ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम बाबा बकाला साहिब में ही होना है। इसके चलते उनको काफी परेशानी हुई।

24 घंटे बीत जाने पर भी कोई कार्रवाई न होते देखकर रोष में आए वारिसों ने सिविल अस्पताल बाबा बकाला साहिब में कांग्रेसी नेता केके शर्मा व गुरदीप सिंह की अगुआई में एसएमओ केखिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर अमित शर्मा, तरसेम कुमार, प्रदीप कुमार, गुरप्रीत सिंह, राहुल जोशी मौजूद थे। उधर, थाना खिलचियां की पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Edited By: Jagran