Move to Jagran APP

श्री राम आश्रम स्कूल के बाहर अभिभावकों ने दिया धरना

। श्री राम आश्रम स्कूल के मुख्य गेट के बाहर श्री राम आश्रम पेरेंट्स एसोसिएशन के सदस्यों ने वीरवार को प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 05:37 PM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 05:37 PM (IST)
श्री राम आश्रम स्कूल के बाहर अभिभावकों ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, अमृतसर

loksabha election banner

श्री राम आश्रम स्कूल के मुख्य गेट के बाहर श्री राम आश्रम पेरेंट्स एसोसिएशन के सदस्यों ने वीरवार को प्रदर्शन किया। इसकी अगुआई अभिभावक अनूप कुमार मैणी ने की। अभिभावकों ने हाथों में स्कूल की ओर से बच्चों पर थोपी गई जबरन वसूली लिखित तख्तियां पकड़ी थीं। अभिभावक मांग कर रहे थे कि प्रिसिपल सहित मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों को उनके पद से हटाया जाए।

अनूप मैणी ने कहा कि श्री राम आश्रम एजुकेशनल सोसायटी द्वारा संचालित श्री राम आश्रम स्कूल मजीठा रोड में पढ़ने वाले बच्चों व उनके अभिभावकों को स्कूल प्रबंधन की ओर से मानसिक व आर्थिक रूप से परेशान किया जा रहा है। स्कूल मैनेजमेंट कमेटी का रवैया अभिभावकों के प्रति सही नहीं है। अभिभावक जब भी कोई समस्या लेकर कमेटी के पास जाते हैं तो उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया जाता है। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर बाइक पार्किंग चार्जेस, एनुअल फीस और अन्य फीस अदा करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया।

मैणी ने बताया कि उन्होंने अपनी शिकायत को लेकर श्री राम आश्रम एजुकेशन सोसायटी के सचिव को पत्र भी लिखा। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मजबूरन उन्हें संघर्ष के मैदान में उतरना पड़ा।

इस मौके पर अभिभावक मोनिका, राज कुमार भाटिया, मुस्कान बावा, आरती, प्रियंका, मीनू, रीति कल्याणी, रजनी, स्वाती अरोड़ा, हेमा सहगल, अमित, चांद सेन, हीरा लाल, जसप्रीत सिंह, शम्मी, बंटी, अमन, हरमिदर सिंह, पूजा, अजय, अमित आदि मौजूद थे।

उधर, प्रिसिपल विनोदिता सांख्यान ने बताया कि अभिभावकों की परेशानियों को हल करने के लिए उनकी मीटिग मैनेजमेंट कमेटी सदस्यों से करवाई गई थी, जिस पर उन्होंने संतुष्टि जाहिर की थी। अभिभावक अब अकारण ही प्रदर्शन कर स्कूल का नाम खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। हाई कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक ही स्कूल प्रबंधन विद्यार्थियों से फीस ले रहा है। अनावश्यक रूप से दबाव किसी भी अभिभावक पर नहीं बनाया जा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.