जागारण संवाददाता, अमृतसर : हाल बाजार के दुकानदारों ने दुकानों के सामने पार्किंग को पेड किए जाने के कारपोरेशन के फैसले के खिलाफ शनिवार दोपहर अपनी दुकानें बंद कर रोष प्रदर्शन किया। हाल बाजार एसोसिएशन के प्रधान शाम सिंह आहूजा तथा उप प्रधान भूपिदर सिंह के नेतृत्व में दुकानदारों ने दोपहर दो बजे अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए और सड़क पर आ गए। दुकानदारों ने ट्रैफिक जाम कर रोष प्रदर्शन किया।

उन्होंने बताया कि कारोबार के हालात पहले से ही बहुत बुरे हैं। दुकानों के सामने पार्किंग को पेड किए जाने के बाद ग्राहक तो दुकान के सामने ठहरेगा भी नहीं। कारपोरेशन के लोगों ने कल रात को दुकानों के सामने पार्किंग के लिए पोल लगा दिए। पेड पार्किंग तो मार्किट के बाहर अलग से है, उसे ठेके पर देने का उन्हें किसी भी तरह का कोई ऐतराज नहीं। कारपोरेशन अब राजनीतिक लोगों को खुश करने और वित्तीय फायदे पहुंचाने के लिए हाल बाजार में दुकानों के सामने की सड़क पर पार्किंग बना देना चाहती है। इससे उनका दीवाली को होने वाला कारोबार जीरो होकर रह जाएगा। इस मौके पर भूपिदर सिंह, जेपी चोपड़ा, राजू और अन्य दुकानदार भी उपस्थित थे।

ऑनलाइन शॉपिंग ने पहले ही कर रखा है बर्बाद

हाल बाजार एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि दीवाली को एक सप्ताह बचा है और अगर ऐसा हुआ तो ग्राहक हाल बाजार में आना ही पसंद नहीं करेंगे। ऑनलाइन शॉपिग से दुकानों का कारोबार ही ठप कर दिया है। दुकानों पर सेल बहुत कम हो रही है। कर्मचारियों के वेतन निकालना भी मुश्किल होने लगा है। हाल बाजार के अंदर की दुकानदारों की दीवाली काली हो जाएगी।

मामला डिप्टी कमिश्नर के पास ले जाएंगे दुकानदार

सेक्रेटरी हंस राज नैय्यर ने बताया कि कारपोरेशन ने कुछ साल पहले भी ऐसा करने का प्रयास किया था, जिसका दुकानदारों ने तब भी विरोध किया था। तब वे मामले को डिप्टी कमिश्नर के पास ले गए तो इस नादिरशाही फरमान को वापस लिया गया था। अगर कारपोरेशन ने दुकानदारों की मांग को गंभीरता से नहीं लिया तो वे इस मामले को एक बार फिर डिप्टी कमिश्नर के पास ले जाएंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!