Move to Jagran APP

श्री हरिमंदिर साहिब की सरायं के पास अब नहीं जाएंगे वाहन

अमृतसर : एसजीपीसी के वातावरण की शुद्धा को मुख्य रख एक नई कोशिश शुरू की है। आदेश जारी किए गए है कि कर्मचारी और अधिकारी अब अपने वाहन श्री हरिमंदिर साहिब कांप्लेक्स की सराय और एसजीपीसी के मुख्य कार्यालय तक नहीं लेकर आएंगे और न ही वाहन सराय और मुख्य कार्यालय के बाहर पार्किंग होंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Dec 2018 09:25 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 09:25 PM (IST)
श्री हरिमंदिर साहिब की सरायं के पास अब नहीं जाएंगे वाहन
श्री हरिमंदिर साहिब की सरायं के पास अब नहीं जाएंगे वाहन

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

एसजीपीसी के वातावरण की शुद्धा को मुख्य रख एक नई कोशिश शुरू की है। आदेश जारी किए गए है कि कर्मचारी और अधिकारी अब अपने वाहन श्री हरिमंदिर साहिब कांप्लेक्स की सराय और एसजीपीसी के मुख्य कार्यालय तक नहीं लेकर आएंगे और न ही वाहन सराय और मुख्य कार्यालय के बाहर पार्किंग होंगे। इस संबंधी कर्मचारियों ने एसजीपीसी के मुख्य सचिव डा रूप का आदेश एसजीपीसी के नोटिस बोर्ड पर लगा दिया है।

अधिकारियों और संगत को अपील की गई है कि वह अपने वाहनों को बाहर इन इमारतों से बाहर रखें। वहीं श्रद्धालुओं को भी अपील की गई है कि वह अपने वाहन इस इमारतों के बाहर खड़े न करें। ताकि श्री हरिमंदिर साहिब के आस पास बड़ रहे वाहनों के धुएं को प्रदूषण पर कंट्रोल किया जा सके। इस से संगत को भी कोई मुश्किल न आए वहीं श्री हरिमंदिर साहिब की इमारत के सोने पर भी कोई उल्टा प्रभाव न पड़े। इस से पहले ही एसजीपीसी ने इस तरह की कोशिशें की है।

डा. रूप ¨सह ने बताया कि वातावरण को शुद्ध रखने व प्रदूषण को कम करने के लिए यह आदेश जारी किए गए है। एसजीपीसी की हमेशा कोशिश रहती है कि पर्यावरण को साफ रखने के लिए अधिक से अधिक कदम उठा जाएं व उनको लागू किया जाए। इस से पहले वर्टीकल गार्डन के माध्यम से भी 75 हजार के करीब पौधे लगाए गए हैं। ताकि परिसर की अधिक से अधिक इमारतों की दीवारों को हरा भरा रख कर पर्यावरण को शुद्ध किया जाए। श्री गुरु रामदास जी लंगर इमारत के पास एक गुरु का बाग तैयार किया जा रहा है। जिस में अलग अलग तरह के फूल पौदे लगाए जाएंगे जो पर्यावरण को शुद्ध रखेंगे। नए आदेशों के अनुसार 31 दिसंबर से यह वाहन आगे नहीं जांएगे। इस को सख्ती से लागू किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.