Move to Jagran APP

सत्कार कमेटी के सदस्यों ने एसजीपीसी की गाड़ी तोड़ी, ड्राइवर पर हमला

। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) और श्री गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी के सदस्यों के बीच शनिवार दोपहर को हुआ विवाद देर शाम को और बढ़ गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 09:32 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 05:03 AM (IST)
सत्कार कमेटी के सदस्यों ने एसजीपीसी 
की गाड़ी तोड़ी, ड्राइवर पर हमला
सत्कार कमेटी के सदस्यों ने एसजीपीसी की गाड़ी तोड़ी, ड्राइवर पर हमला

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) और श्री गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी के सदस्यों के बीच शनिवार दोपहर को हुआ विवाद देर शाम को और बढ़ गया। इसे देखते हुए श्री हरिमंदिर साहिब परिसर के आसपास का इलाका पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया।

परिसर के बाहर माहौल काफी तनाव वाला बना हुआ है। सिख संगठनों और सत्कार कमेटियों के सदस्यों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए रात को यहां पुलिस मुलाजिमों की तैनाती और बढ़ा दी गई। पुलिस एक्शन प्लान का नेतृत्व डीसीपी जगमोहन सिंह कर रहे हैं।

उधर, शनिवार को देर सायं 7.30 बजे जैसे ही एसजीपीसी के अतिरिक्त सचिव सुखदेव सिंह भूराकोहना कार्यालय की कार (पीबी02 सीडी- 2413) में बैठ कर ड्राइवर अमृत सिंह के साथ जाने लगे तो सत्कार कमेटी के सदस्यों ने सुखदेव सिंह विरोध शुरू कर दिया। इस बीच, कार चला कर ले जाने की कोशिश करने वाले ड्राइवर अमृत सिंह पर सत्कार कमेटी के सदस्यों ने हमला कर दिया और कार भी तोड़ दी। अमृत सिंह को घायल हालत में अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। वहीं, एसजीपीसी के अधिकारी कहीं अपने राजनीतिक रसूख के कारण कथित घायल एसजीपीसी कर्मियों की झूठी मेडिकल रिपोर्ट न तैयार कर लें, इसे लेकर सत्कार कमेटी के सदस्यों ने अलग-अलग अस्पतालों और सिविल अस्पताल में अपने कार्यकर्ता भेज दिए हैं। सत्कार कमेटी के भाई बलबीर सिंह मुच्छल ने कहा कि पुलिस के साथ मिलीभगत करके एसजीपीसी के अधिकारी उनके आंदोलन को कुचलने की कोशिशें कर रहे हैं। उन्हें आशंका है कि एसजीपीसी उनके कार्यकर्ताओं पर झूठे केस दर्ज न करवा दे। उन्होंने कहा कि राज्य भर से सत्कार कमेटियों के कार्यकर्ता न्याय के लिए आज रात से ही यहां इकट्ठा होंगे और अगली रणनीति तैयार की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.