Move to Jagran APP

बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए राहत सामग्री सहित एसजीपीसी ने भेजी 35 सदस्यों की टीम

जागरण संवाददाता, अमृतसर एसजीपीसी ने बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए 35 सदस्यों की टीम केरल भ

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 09:06 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 09:06 PM (IST)
बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए राहत सामग्री सहित एसजीपीसी ने भेजी 35 सदस्यों की टीम
बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए राहत सामग्री सहित एसजीपीसी ने भेजी 35 सदस्यों की टीम

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

एसजीपीसी ने बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए 35 सदस्यों की टीम केरल भेजी है। टीम के साथ बाढ़ प्रभावितों के लिए राहत सामग्री भी भेजी गई है। एसजीपीसी अध्यक्ष गो¨बद ¨सह लोंगोवाल के आदेशों पर एसजीपीसी केरल में दो राहत केंद्र भी स्थापित करेगी। टीम को एसजीपीसी के अधिकारी बावा ¨सह गुमानपुरा, भाई मंजीत ¨सह, हरजाप ¨सह सुलतान¨वड, र¨जदर ¨सह मेहता ने रवाना किया।

एसजीपीसी के मुख्य सचिव डॉ. रूप ¨सह ने बताया कि इस टीम में एसजीपीसी के उप सचिव ते¨जदर ¨सह पड्डा, हरिमंदिर साहिब के एडिशनल मैनेजर सुखबीर ¨सह सहित सेवादार, लांगरी, एक मेडिकल टीम और कुछ अन्य सदस्यों को भेजा गया है। टीम प्रभावित इलाकों का दौरा करके राहत सामग्री प्रदान करेगी। इस काम में गुरु ¨सह सभा बंगलौर की सहायता ली जा रही है।

- सहायता भेजने के लिए बनाए केंद्र

डॉ. रूप सिंह ने कहा कि संगत भी एसजीपीसी के माध्यम से सहायता सामग्री भेज सकती है। इसके लिए भाई गुरदास हाल श्री हरिमंदिर साहिब, तख्त श्री केसगढ़ साहिब आनंदपुर साहिब, गुरुद्वारा मंजी साहिब आलमगीर, तख्त श्री दमदमा साहिब, गुरुद्वारा नाढ़ा साहिब पंचकूला, गुरुद्वारा छेवीं पातशाही कुरुक्षेत्र में केंद्र बनाए गए है। जहां संगत सामग्री जमा करवा सकती है।

जरूरतमंदों की मदद करना सिख धर्म का कर्तव्य: लोंगोवाल

एसजीपीसी के अध्यक्ष गो¨बद ¨सह लोंगोवाल ने कहा कि दुखी और जरूरतमंदों की मदद करना सिखों का कर्तव्य है। सिख हमेशा गुरु साहिब के बताए हुए रास्ते पर चलते दीन दुखियों की मदद करते हैं। केरल में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए एसजीपीसी विशेष यत्न कर रही है। संगत को भी सहयोग करना चाहिए। उन्होंने हवाई सेवाएं देने वाली कंपनियों से भी अपील की है कि राहत सामग्री जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए एसजीपीसी को सहयोग दें।

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.