Move to Jagran APP

एसजीपीसी का इस बार नहीं रहा किसानों के बंद को समर्थन

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) हर बार संयुक्त किसान मोर्चा की बंद व आंदोलन की हर काल का समर्थन करती रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Sep 2021 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 28 Sep 2021 07:00 AM (IST)
एसजीपीसी का इस बार नहीं रहा किसानों के बंद को समर्थन
एसजीपीसी का इस बार नहीं रहा किसानों के बंद को समर्थन

जागरण संवाददाता, अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) हर बार संयुक्त किसान मोर्चा की बंद व आंदोलन की हर काल का समर्थन करती रही है। हालांकि दमदमी टकसाल की ओर से किसान मोर्चा के भारत बंद कर समर्थन किया गया। परंतु इस बार एसजीपीसी ने किसानों के भारत बंद को कोई समर्थन नहीं दिया। एसजीपीसी के साथ संबंधित सभी कार्यालय आम दिनों की तरह खुले रहे। एसजीपीसी का अमृतसर स्थित मुख्य कार्यालय समेत पंजाब और पंजाब से बाहरी राज्यों में भी कर्मचारी अपने अपने कार्यालयों में ड्यूटी पर रहे जबकि पहले किसानों के बंद की काल को मुख्य रखते हुए एसजीपीसी की ओर से एक दिन पहले ही अपने कार्यालय बंद रखने संबंधी आदेश मीडिया को जन जन तक सूचना पहुंचाने के लिए जारी कर दिए जाते थे। पंरतु 27 सितंबर के भारत बंद को लेकर एसजीपीसी ने अपने कार्यालय बंद नही किए और काम काज रोजना की तरह चलते रहे। इस संबंध में जब एसजीपीसी के अलग अलग अधिकारियों के साथ संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि हम कुछ भी नहीं बोलना चाहते। बंद के समर्थन का कोई आदेश नहीं आया था।

loksabha election banner

दूसरी तरफ किसानों के भारत बंद को डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन ने भी समर्थन किया। यूनियन ने इमरजेंसी सेवाओं को छोड़ कर कोई भी काम नहीं किया। इस कारण डीसी दफ्तर, एसडीएम दफ्तर, तहसील दफ्तर, सब तहसील, तहसील-वन, टू और थ्री में कोई भी काम नहीं हुआ। सभी दफ्तरबंद रहे। डीसी दफ्तर में मंगलवार को भी कोई काम नहीं होगा। यूनियन ने पंजाब सरकार को 30 सितंबर तक चेतावनी दे रखी है कि अगर उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जाता तो पांच अक्तूबर को डीसी दफ्तर के मुलाजिम सामूहिक छुट्टी लेकर राज्य स्तरीय रैली करेंगे, जिसके बाद मुख्यमंत्री की तरफ कूच किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.