Move to Jagran APP

ननकाना साहिब के शहीदी साके की पहली शताब्दी समारोह में जाने के इच्छुक श्रद्धालु जमा करवाएं पासपोर्ट

श्री ननकाना साहिब के शहीदी साके की पहली शताब्दी के मौके पर होने वाले भव्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए एसजीपीसी की ओर से जत्था पाकिस्तान भेजा जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 06:30 AM (IST)
ननकाना साहिब के शहीदी साके की पहली शताब्दी समारोह में जाने के इच्छुक श्रद्धालु जमा करवाएं पासपोर्ट
ननकाना साहिब के शहीदी साके की पहली शताब्दी समारोह में जाने के इच्छुक श्रद्धालु जमा करवाएं पासपोर्ट

जागरण संवाददाता, अमृतसर: पहले पातशाह श्री गुरु नानक देव जी के जन्म स्थल गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब के शहीदी साके की पहली शताब्दी के मौके पर होने वाले भव्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए एसजीपीसी की ओर से जत्था पाकिस्तान भेजा जा रहा है। इसको लेकर श्रद्धालुओं को वीजा दिलवाने के लिए एसजीपीसी की ओर से प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए एसजीपीसी ने श्रद्धालुओं से 15 जनवरी 2021 तक के लिए पासपोर्ट मांगे हैं। जो श्रद्धालु जत्थे में वहां साथ जाना चाहते हैं, उन्हें अपने दस्तावेजों को पासपोर्ट के साथ जमा करवाना होगा। सौ साला समागम 21 फरवरी 2021 को हो रहा

loksabha election banner

श्री ननकाना साहिब के शहीदी साके का सौ साला समागम 21 फरवरी 2021 को हो रहा है। एसजीपीसी की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर के आदेश पर एसजीपीसी ने श्रद्धालुओं को अपने पासपोर्ट निजी रूप में जमा करवाने के लिए कहा है। एसजीपीसी के मुख्य सचिव हरजिदर सिंह धामी ने कहा कि श्री ननकाना साहिब के साके के सौ साला मौके पर एसजीपीसी की ओर से जत्था पाकिस्तान ननकाना साहिब भेजा जाएगा। अपना पासपोर्ट 15 जनवरी तक एसजीपीसी कार्यालय में जमा करवाएं

समागम में दुनिया भर से सिख संगत शामिल हो रही है। जो श्रद्धालु जत्थे के साथ जाना चाहते हैं, वह अपना पासपोर्ट 15 जनवरी तक एसजीपीसी कार्यालय में जमा करवाएं। इसके लिए वह एसजीपीसी के अपने क्षेत्र के सदस्य से सिफारिश भी करवाएं। इसके साथ श्रद्धालु अपनी रिहायश का दस्तावेज अधार कार्ड या वोटर कार्ड की फोटो कापी जमा करवाए। श्रद्धालु को अपनी पासपोर्ट साइज की तीन फोटो भी दस्तावेजों के साथ जमा करवानी होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.