Move to Jagran APP

हैकरों के डर से एसजीपीसी ने बंद की अपनी वेबसाइट

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तहत चलने व गुरुद्वारा की जानकारी प्रदान करने वाली वेबसाइट को हैकरों के हमले के चलते बंद कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 11:38 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 11:38 PM (IST)
हैकरों के डर से  एसजीपीसी ने बंद की अपनी वेबसाइट
हैकरों के डर से एसजीपीसी ने बंद की अपनी वेबसाइट

जागरण संवाददाता, अमृतसर :

loksabha election banner

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तहत चलने व गुरुद्वारा की जानकारी प्रदान करने वाली वेबसाइट को हैकरों के हमले के चलते बंद कर दिया गया है। एसजीपीसी ने पहले एसजीपीसी डाट नेट और अब एसजीपीसी अमृतसर डाट ओआरजी बंद कर दिया है। एसजीपीसी फिलहाल हैकरों के हमले को रोकने के लिए लगातार काम कर रही है, परंतु अभी तक सफलता नहीं मिली है। हैकर किस तरह का हमला कर रह हैं इसकी जानकारी अभी गुप्त रखी जा रही है।

एसजीपीसी के उप सचिव व इंटरनेट विभाग के प्रभारी कुलविंदर सिंह रमदास ने बताया कि दो दिन पहले हैकरों के हमले का संकेत मिला था, जिसके बाद टेक्निकल स्टाफ ने इसे गंभीरता से लेते हुए अपना सरवर होने के कारण इसे बचा लिया। जल्दी ही सारे सिस्टम को अपडेट करके इस वेबसाइट को दोबारा शुरू किया जाएगा। एसजीपीसी की ओर से संगत को जो सुविधाएं प्रदान की जा रही है उसकी इस वेबसाइट के माध्यम से जानकारी मुहैया करवाई जाएगी। विदेशों में रहने वाली संगत इस साइट के माध्यम से अपना आर्थिक योगदान भी श्री हरिमंदिर साहिब व अन्य गुरुद्वारों के लिए डाल सकती है। इस साइट के माध्यम से 24 घंटे लाइव प्रसारण, सुबह का हुक्मनामा, गुरुद्वारा मंजी साहिब दीवान हाल से हुक्मनामा की कथा आदि के माध्मय से संगत को गुरुघर से जोड़ा जाता है। इस साइट पर सराय में कमरे आदि बुक करवाने की सुविधा भी संगत के लिए उपलब्ध करवाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.