Move to Jagran APP

एसडीएम राजेश शर्मा ने ज्वाइन करते ही पटवारियों की ली क्लास

जागरण संवाददाता, अमृतसर सब-डिवीजनल मजिस्ट्रेट राजेश शर्मा ने पटवारियों से कहा कि वे लोगा

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 07:03 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 07:03 PM (IST)
एसडीएम राजेश शर्मा ने ज्वाइन करते ही पटवारियों की ली क्लास

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

सब-डिवीजनल मजिस्ट्रेट राजेश शर्मा ने पटवारियों से कहा कि वे लोगों के साथ अपने व्यवहार को ठीक करें। उनके पास आने वाली जनता को खराब नहीं करें और समय पर फर्द और इंतकाल आदि की कापी जारी करें। लोगों के सरकारी काम में किसी भी तरह की रुकावट नहीं आनी चाहिए। एसडीएम शर्मा ने यह बात मंगलवार को बतौर एसडीएम-1 ज्वाइन करने के बाद पटवारियों के साथ आयोजित बैठक में कही।

एसडीएम शर्मा ने इससे पहले डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा के साथ बैठक की और उन्हें ज्वाइ¨नग की रिपोर्ट भी दी। इसके साथ ही उन्होंने सब-रजिस्ट्रार जो¨गदरपाल सलवान के साथ बैठक कर बिना एनओसी के कोई भी रजिस्ट्री नहीं किए जाने की हिदायत दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को भी तहसील के अंदर बेकार नहीं बैठने दें। रजिस्ट्री के वक्त गवाही भी संबंधित गांव के नंबरदार ही डलवाएं न कि किसी अन्य गांव के नंबरदार या किसी पार्षद की। तहसीलदार सलवान ने ज्वाइ¨नग पर एसडीएम शर्मा को बधाई दी और सरकार के नियमों के मुताबिक ही काम किए जाने का भरोसा भी दिया।

एसडीएम ने पटवारियों से कहा कि वे काम पूरी इमानदारी और पारदर्शिता से करें। पहले आने वाले व्यक्ति का काम पहले और बाद में आने वाले का काम बाद में होना चाहिए। उन्होंने पटवारियों से प्राइवेट का¨रदों के प्रति सचेत करते हुए कहा कि इसे लेकर समय-समय पर पटवारखाना में चे¨कग करेंगे और अगर किसी पटवारी के चैंबर में प्राइवेट का¨रदा काम करते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी जबकि का¨रदे पर कानूनी।

डीसी ऑफिस इंप्लाइज एसोसिएशन ने किया स्वागत

एसडीएम राजेश शर्मा आज सुबह करीब 9 बजे एसडीएम-1 कार्यालय पहुंच कर ज्वाइ¨नग की। इस मौके पर डीसी आफिस इंप्लाइज एसोसिएशन के जिला प्रधान अर¨वदर ¨सह संधू के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल उन्हें सम्मानित करने पहुंचा। शिष्टमंडल के सदस्यों ने बुके देकर एसडीएम शर्मा का स्वागत किया और सरकार के हर काम में उन्हें हर तरह का सहयोग देने का वादा किया। इस मौके पर एसो. के दीपक कुमार, साहिब कुमार और जसबीर ¨सह कंधोवालिया आदि भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.