Move to Jagran APP

बच्चों ने दिया अंगदान का संदेश

स्कूली बच्चों व कॉलेज छात्राओं ने वॉकथन करते हुए शहरवासियों को अंगदान करने के लिए जागरूक किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Dec 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2017 03:01 AM (IST)
बच्चों ने दिया अंगदान का संदेश

जागरण संवाददाता, अमृतसर : स्कूली बच्चों व कॉलेज छात्राओं ने वॉकथन करते हुए शहरवासियों को अंगदान करने के लिए जागरूक किया। गांधी ग्राउंड में विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों के विद्यार्थी तथा इस अभियान को आगे बढ़ाने के चाहवान सुबह इकट्ठा हुए।

loksabha election banner

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) सुभाष चंद्र ने वॉकथन को हरी झंडी देकर जागरूकता अभियान के लिए रवाना किया। पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने 12वें पाइटेक्स मेले के दौरान फोर्टिस एस्कोर्ट के साथ मिलकर इस वॉकथन का आयोजन किया।

वॉकथन को रवाना करने से पहले एडीसी सुभाष चंद्र ने कहा कि इस अभियान को लगातार जारी रखने के लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाइटेक्स ने अपनी आर्थिक जिम्मेदारी निभाने और उद्योगों को बढ़ावा देने के

साथ-साथ अब अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को भी समझा है। पीएचडी चैंबर पंजाब के चेयमरैन आरएस सचदेवा ने इतनी सुबह अभियान में स्प्रिंग

डेल स्कूल, श्री गुरु हरकिशन स्कूल, आनंद कॉलेज ऑफ नर्सिग तथा एसवीएम कॉलेज मुद्दल की छात्राओं का स्वागत करते हुए उत्साह बढ़ाया।

फोर्टिस एस्कोर्ट के दिनेश वशिष्ठ, गुरमीत ¨सह व अतुल शर्मा ने प्रतिभागियों एवं शहरवासियों को अंगदान के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि कई तरह की सामाजिक एवं धार्मिक भ्रांतियों को छोड़कर हमें अंगदान को बढ़ावा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अंगदान के प्रति जागरूकता के अभाव में भारत में यह प्रतिशतता मात्र 0.1 प्रतिशत है। हमारे देश में हर साल हजारों लोगों की मौत अंगदान के अभाव में हो जाती है। इसलिए इसे बढ़ावा देना समय की मांग है।

यह वॉकथन गांधी ग्रांउड से शुरू होकर शहर के विभिन्न हिस्सों से होते हुए पाइटेक्स ग्राउंड में संपन्न हुई। जहां पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की पंजाब कमेटी के चेयरमैन आरएस सचदेवा ने इसमें हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर पीएचडी चैंबर की क्षेत्रीय निदेशक मधु पिल्ले, स्थानीय संयोजक जयदीप ¨सह, जसदीप ¨सह मक्कड़ के अलावा कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.