Move to Jagran APP

पंजाब शैडयूल्ड कास्ट एंड बैकवर्ड क्लास रूल को नजरअंदाज करने वालों पर कार्रवाई करे एससी कमीशन : संजीव कुमार

पंजाब सरकार की तरफ से पीपीएस अधिकारियों को आईपीएस प्रमोट करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में जहां एससी कमीशन भारत सरकार के चेयरमैन विजय सांपला की तरफ से पंजाब सरकार को नोटिस जारी किया गया है वहीं अब भाजपा एससी मोर्चा भी पंजाब सरकार को घेरने की तैयारी में है। भाजपा एससी मोर्चा के जिला प्रधान संजीव कुमार ने कहा कि पंजाब सरकार ने करीब 24 पीपीएस अधिकारियों को प्रमोट करके आईपीएस बनाया है लेकिन अफसोस की बात है कि इनमें कोई भी अनुसूचित जाति से संबंधित अधिकारी शामिल नहीं किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 05:27 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 05:27 PM (IST)
पंजाब शैडयूल्ड कास्ट एंड बैकवर्ड क्लास रूल को नजरअंदाज करने वालों पर कार्रवाई करे एससी कमीशन : संजीव कुमार
पंजाब शैडयूल्ड कास्ट एंड बैकवर्ड क्लास रूल को नजरअंदाज करने वालों पर कार्रवाई करे एससी कमीशन : संजीव कुमार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब सरकार की तरफ से पीपीएस अधिकारियों को आईपीएस प्रमोट करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में जहां एससी कमीशन भारत सरकार के चेयरमैन विजय सांपला की तरफ से पंजाब सरकार को नोटिस जारी किया गया है, वहीं अब भाजपा एससी मोर्चा भी पंजाब सरकार को घेरने की तैयारी में है। भाजपा एससी मोर्चा के जिला प्रधान संजीव कुमार ने कहा कि पंजाब सरकार ने करीब 24 पीपीएस अधिकारियों को प्रमोट करके आईपीएस बनाया है, लेकिन अफसोस की बात है कि इनमें कोई भी अनुसूचित जाति से संबंधित अधिकारी शामिल नहीं किया गया है। पंजाब सरकार की इस कारगुजारी से कांग्रेस का दलित विरोधी चेहरा जगजाहिर हो गया है। उन्होंने कहा कि जिन अफसरों ने केंद्र सरकार के प्रोमोशन के रूल एवं पंजाब सरकार के पंजाब शैडयूल कास्ट एंड बैकवर्ड क्लास (रिजर्वेशन इन सर्विसिस) को नजरअंदाज किया है, उसपर एससी कमीशन को सख्त एक्शन लेकर अधिकारियों पर कार्रवाई करनी चाहिए। इसके लिए भाजपा एससी मोर्चा को अगर सड़क पर उतरने की जरूरत पड़ी तो वह पीछे नहीं हटेगी। पंजाब स्तर पर दलित भाईचारे को साथ लेकर सड़को पर रोष प्रदर्शन किए जाएंगे। अब पंजाब सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। लोग विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रहे है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.