Move to Jagran APP

बारिश ने दी उमस से राहत

गुरु नगरी में वीरवार सुबह नौ बजे के करीब शुरू हुई बूंदाबांदी के बाद दोपहर तीन बजे तक बादल बरसते रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 12:11 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 12:11 AM (IST)
बारिश ने दी उमस से राहत
बारिश ने दी उमस से राहत

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरु नगरी में वीरवार सुबह नौ बजे के करीब शुरू हुई बूंदाबांदी के बाद दोपहर तीन बजे तक बादल बरसते रहे। गर्मी से जूझ रहे लोगों को बारिश ने काफी राहत दी, लेकिन शहर के विभिन्न हिस्सों में हुए जलभराव ने निगम प्रशासन की पोल खोलकर रख दी। सड़कों पर पड़े बड़े-बड़े गड्ढों में पानी भरने के कारण वाहन चालकों को खासी परेशानी हुई। निगम प्रशासन द्वारा समय पर डिसिल्िटग न करवाने का खामियाजा आखिरकार शहरवासियों को ही भुगतना पड़ा है। मौसम विभाग के मुताबिक वीरवार को 18.2 मिली लीटर बारिश हुई, जिसके बाद अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। शुक्रवार को भी बारिश का अनुमान है, जिससे मौसम खुशगवार रहेगा।

loksabha election banner

करोड़ों खर्च करने पर भी हेरीटेज स्ट्रीट से नहीं हुई पानी की निकासी

श्री दरबार साहिब को जाने वाले रास्ते में अकाली-भाजपा सरकार के समय बनी हेरीटेज स्ट्रीट की हालत बदतर बनी हुई है। पूरी सड़क घंटों तक पानी से लबा-लब रही। करोड़ों की लागत से बनाई गई हेरीटेज स्ट्रीट में सीवरेज निकासी का सही प्रबंध तक नहीं हो सका। इस कारण श्रद्धालुओं को काफी परेशानी उठानी पड़ी। यही हाल गलियारा के आस-पास के क्षेत्र का है, जहां पर सीवरेज निकासी नहीं होने से बाजारों में पानी भरा रहा। डीसी व तहसील कार्यालय भी बारिश के पानी से अछूते नहीं रहे। यहां पर पहुंचे लोगों को सीवरेज निकासी न होने का खामियाजा भुगतना पड़ा।

निगम अधिकारियों ने दिखाई लापरवाही

कांग्रेस पार्षद राजकंवलप्रीत सिंह लक्की का कहना है कि उन्होंने दस दिन पहले ही निगम अधिकारियों को आगाह किया था कि शहर में समय पर डिसिल्टिग न होने की वजह से शहर डूब सकता है। बारिश की वजह से होने वाली समस्या का समाधान निकालने के लिए उन्होंने मंत्री ब्रह्म मोहिदरा को भी अनुरोध किया था, जबकि निगम अधिकारियों की लापरवाही के चलते शहर में बारिश के पानी की निकासी नहीं हो पाई है। आगामी दिनों में भी यदि तेज बारिश में कोई नुकसान होता है तो उसकी जिम्मेवारी निगम प्रशासन की ही होगी।

शहर में जगह-जगह सड़कें हुईं जलमग्न

शहर में हेरीटेज स्ट्रीट, हाल गेट, रामबाग, पुतलीघर, मजीठा रोड, कोर्ट रोड, दोआबा चौंक, सुल्तानविड रोड, लारेंस रोड, पंजाब रोडवेज वर्कशॉप, मजीठा रोड, फॉरएस चौंक, रंजीत एवेन्यू, हालगेट, बेरी गेट, टाऊन हाल, एकता नगर, जहाज गढ़, शिवाला कालोनी, बटाला रोड, रंजीत एवेन्यू की सड़कों पर बारिश का पानी घंटों जमा रहा।

तेज बारिश ने उड़ाया पावरकॉम का करंट

वीरवार को सुबह से शुरू हुई बारिश ने जहां लोगों को राहत दिलाई, वहीं बारिश की वजह से सिटी व सब-अर्बन सर्किल में पावरकॉम का करंट फेल हो गया। पावरकॉम का करंट फेल होने से सिटी व सब-अर्बन सर्किल में कई 11केवी फीडरों की बिजली सप्लाई बाधित रही। हालांकि बिजली की सप्लाई बंद रहने की वजह से पावरकॉम के कर्मचारियों तुरंत हरकत में आकर बिजली की सप्लाई को बहाल किया, जिससे लोगों के घरों में रोशनी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.