जासं, अमृतसर। स्पेशल टास्क फोर्स ने पाकिस्तान से भारत पहुंची हथियारों की बड़ी खेप रविवार की सुबह सीमावर्ती इलाके से बरामद की है। पता चला है कि खेप में आठ विदेशी पिस्तौल हैं, जिन्हें भारत-पाक सीमा पर स्थित किसी गांव के तस्करों ने उठाकर आतंकियों के सुपुर्द करना था।

आशंका जताई जा रही है कि उक्त खेप पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने ड्रोन के मार्फत कंटीली तार के पास किसी इलाके में गिराई थी। आठ पिस्तौल में चार चीन निर्मित बताए जा रहे हैं। इस बाबत एसटीएफ के अधिकारी रविवार की दोपहर को प्रेस वार्ता कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि पाकिस्तानी तस्करों ने ड्रोन के मार्फत कंटीली तार के पास हथियारों की खेप गिराई है। इसके बारे में भनक लगते ही डीएसपी वविंदर महाजन ने पुलिस पार्टी के साथ इलाके में सर्च की तो खेप बरामद कर ली गई। पता चला है कि कोहरे के कारण घटनास्थल पर टीम के सदस्यों का काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। जिस कारण खेप उठाने पहुंचने वाले तस्कर भी पुलिस को देखकर फरार हो गए। एसटीएफ ने इलाके में रहने वाले कुछ पुराने तस्करों की सूची भी निकलवाई है।

पंजाब को दहलाना चाहता है पाकिस्तान

यह पहला मौका नहीं है जब पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्र से हथियारों की खेप बरामद की गई है। पहले भी कई बार हथियार बरामद हो चुके हैं। कई आतंकवादी भी टिफिन बम, हथगोलों व अन्य हथियारों के साथ दबोचे जा चुके हैं। दरअसल, पड़ोसी देश पाकिस्तान लगातार पंजाब को अस्थिर करने में जुटा है। इसी मकसद से वह सीमा पार से ड्रोन के जरिये मादक पदार्थ और हथियार भेजने की फिराक में रहता है। एक दिन पहले ही बीएसएफ ने अमृतसर में एक ड्रोन को मार गिराया था। इसके अलावा पंजाब पुलिस और बीएसएफ ने समय-समय पर हेरोइन की बड़ी खेप भी बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। 

Edited By: Pankaj Dwivedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट