Move to Jagran APP

Punjab News: प्रतिबंधित गोलियों के साथ पकड़े युवक की गोइंदवाल जेल में मौत, चार साल से था बंद

अमृतसर जेल में चार साल से बंद महिंदरपाल की गोइंदवाल जेल में ही मौत हो गई। चार वर्ष पहले 800 प्रतिबंधित गोलियों की बरामदगी के मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। परिवार ने जेल प्रबंधन पर इलाज नहीं करवाने का आरोप लगाया है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Mon, 30 Jan 2023 10:53 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 10:53 AM (IST)
प्रतिबंधित गोलियों के साथ पकड़े युवक की गोइंदवाल जेल में मौत, चार साल से था बंद

जासं, तरनतारन : विधानसभा हलका खेमकरण के कस्बा भिखीविंड निवासी महिंदरपाल मंगू (42) की केंद्रीय जेल गोइंदवाल साहिब में मृत्यु हो गई। मौत की वजह हार्टअटैक बताई जा रही है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। गुरप्रीत सिंह, नरिंदरपाल सिंह ने बताया कि उसका भाई महिंदरपाल मंगू भिखीविंड में हेयर कटिंग की दुकान चलाता था। चार वर्ष पहले 800 प्रतिबंधित गोलियों की बरामदगी के मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

loksabha election banner

Firojpur News: महिला पुलिसकर्मी की हत्या के बाद कांस्टेबल ने की खुदकुशी

मंगू पहले अमृतसर की जेल में बंद था और एक वर्ष पहले उसे केंद्रीय जेल गोइंदवाल साहिब में शिफ्ट कर दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि इस जेल में नशा बिकता है। मंगू ने कई बार उन्हें बताया कि जेल में उसकी तबीयत खराब रहती है और इलाज नहीं करवाया जाता। रविवार को सुबह साढ़े नौ बजे जेल से सूचना मिली कि मंगू की मौत हो चुकी है। मंगू की पत्नी बलजिंदर कौर ने आरोप लगाया कि जेल प्रबंधन की लापरवाही से मंगू की मौत हुई है और उन्हें संदेह है कि नशा देकर उसकी हत्या की गई है।

मंगू की पत्नी बलजिंदर कौर ने पोस्टमार्टम करवाने से यह कहते इंकार कर दिया कि परिवार को मुआवजा दिया जाए। करीब दो घंटे तक चली बहस के दौरान शव गृह के बाहर परिवार धरने पर बैठा, परंतु बाद में थाना सिटी प्रभारी इंस्पेक्टर हरप्रीत सिंह ने उन्हें समझाया कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम जरूरी है। इस दौरान पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के लिए सहमति व्यक्त की, परंतु शाम को बयान देने की बजाय स्वजन घर लौट गए।

मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में होगा पोस्टमार्टम: एसपी विशालजीत

तरनतारन के एसपी (आइ) विशालजीत सिंह ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए डाक्टरी बोर्ड गठित किया जा रहा है। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में सोमवार को शव का पोस्टमार्टम होगा। पोस्टमार्टम की बकायदा वीडियोग्राफी भी होगी।

नहीं की लापरवाही: सुपरिंटेंडेंट

केंद्रीय जेल के सुपरिंटेंडेंट इकबाल सिंह बराड़ ने दावा किया कि जेल में पूरी सख्ती बरती जा रही है। महिंदरपाल मंगू नशे का आदी रहा है और ओट सेंटर से वह दवा भी लेता था। पोस्टमार्टम करवाकर जांच की जा रही है। इसकी रिपोर्ट आने पर ही मौत की वजह पता चलेगी।

Digital Library: एक क्लिक पर उपलब्ध होंगे लाला लाजपत राय के लेख, लाइब्रेरी में 60 हजार पुस्तकों का है संग्रहण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.