Move to Jagran APP

सारंग व सूर्य किरण दस्ते ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने वीरवार को आदमपुर एयरफोर्स स्टेशन पर आयोजित समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान एयरफोर्स के विमानों ने शानदार कलाबाजियां दिखाईं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 16 Nov 2017 12:56 PM (IST)Updated: Thu, 16 Nov 2017 12:57 PM (IST)
सारंग व सूर्य किरण दस्ते ने दिखाए हैरतअंगेज करतब
सारंग व सूर्य किरण दस्ते ने दिखाए हैरतअंगेज करतब

जेएनएन, जालंधर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविद वीरवार को आदमपुर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे। वह यहां एयरफोर्स के फ्लैगशिप समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने एयरफोर्स कर्मियों को सम्मानित भी किया। राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार पंजाब आए राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि वह संत सिपाहियों और शूरवीरों की धरती पर आए हैं।

loksabha election banner

इस दौरान वायु सैनिकों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। 1971 के भारत-पाक व कारगिल युद्ध में दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाली 223 स्क्वाड्रन के एयर फाइटर्स ने सारंग व सूर्य किरण विमानों में हवा में कलाबाजियां दिखाते हुए सबको रोमांचित कर दिया। इस अवसर पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित सैकड़ों मेहमानों ने तालियां बजाकर उन्हें प्रोत्साहित किया।

गुनगुनी धूप के बीच मिग-29 व एमआइ-17 हेलीकॉप्टरों के साथ सारंग व सूर्य किरण के दस्ते में शामिल एयर फाइटर नेहा कुलकर्णी ने भी फ्लाई पास्ट कर अपने फौलादी जज्बे का प्रदर्शन किया। हवा में कलाबाजियां खाते हेलीकॉप्टर जब एक-दूसरे को क्रॉस करते बेहद करीब से गुजरे तो वहां मौजूद लोगों की सांसें अटक गईं।

एयरबेस के ऊपर सारंग व सूर्य किरण के दस्ते कभी सुखोई के आकार में आसमान में तैरते दिखे तो कभी दुश्मनों पर बम बरसाते नजर आए। राइफल यूनिट के जांबाजों ने भी राइफल के साथ कारनामे दिखाकर सबका दिल जीत लिया। राइफलें योद्धाओं की उंगलियों पर नाच रही थीं। वे उसे कभी पंखे की तरफ घुमाते तो कभी उछालकर अपने साथियों को दे देते।

यह भी पढ़ेंः प्रदूषण पर हाईकोर्ट ने केंद्र, हरियाणा व पंजाब सरकार काे दिया नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.