Move to Jagran APP

आठ जून से खोलने को लेकर धार्मिक स्थलों में तैयारियां तेज

आठ जून से धार्मिक स्थलों के खुलने को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार धार्मिक स्थलों को खोला जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 11:46 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 11:46 PM (IST)
आठ जून से खोलने को लेकर धार्मिक स्थलों में तैयारियां तेज
आठ जून से खोलने को लेकर धार्मिक स्थलों में तैयारियां तेज

कमल कोहली, अमृतसर : आठ जून से धार्मिक स्थलों के खुलने को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार धार्मिक स्थलों को खोला जाएगा।

loksabha election banner

श्री दुग्र्याणा कमेटी के प्रधान रमेश चंद्र शर्मा व सदस्य संजय मेहरा ने बताया कि उनका प्रथम फोकस रहेगा कि भक्तजनों को दर्शन दौरान दूरी बनाए रखने के लिए जागृत किया जाए। पूरे मंदिर को रोजाना सैनिटाइज किया जाएगा। कमेटी ने अपनी तीन सैनिटाइज मशीनें खरीद ली हैं। मुख्य द्वार पर सेवादारों की ड्यूटी लगाई जाएगी कि वह सभी भक्तजनों को सैनिटाइजर करने भीतर प्रवेश करवाए। मंदिर के सभी पुजारियों को मास्क, ग्लब्स व टोपी पहनाई जाएगी। पुजारियों द्वारा भक्तजनों को जो प्रसाद वितरित किया जाएगा, वह गलब्स डालकर दिया जाएगा। मंदिरों में लगे घरियाल पर कपड़ा बांध दिया गया हैं। मंदिर कमेटी द्वारा यह भी निर्णय लिया गया हैं कि भक्तजनों को मंदिर परिसर में ज्यादा देर तक बैठने नही दिया जाएगा। लंगर हाल में दूरी बनाकर लंगर वितरित किया जाएगा। लंगर हाल के सेवादार टोपी, मास्क व ग्लबस डालकर रखेंगे। सरकार द्वारा जो भी गाइडलान मंदिरों के कपाट खोलने के लिए जारी की जाएगी, उसका पालन किया जाएगा।

श्री शिवाला बाग भाईयां के सचिव हेमराज हांडा ने कहा कि मंदिर परिसर में सेवादारों को सैनिटाइजर व मास्क दिए गए हैं। हरेक भक्तजन की थर्मामीटर से जांच की जाएगी। मंदिर के कपाट गाइडलाइन के तहत खोले जाएंगे। माता लाल देवी भवन मॉडल टाउन के प्रधान विजय कुमार शर्मा ने कहा कि प्रशासन के सहयोग के साथ मंदिर के कपाट खोल जाएंगे। भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस प्रशासन का सहयोग मांगा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.