Move to Jagran APP

मानवता के कल्याण के लिए अदा की ईद-उल-फितर की नमाज

अमृतसर में मुस्लिम भाईचारे ने घरों में बैठ कर कोरोना संक्रमण से विश्व को मुक्ति दिलवाने के लिए ईद की नमाज अदा की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 06:57 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 06:57 PM (IST)
मानवता के कल्याण के लिए अदा की ईद-उल-फितर की नमाज
मानवता के कल्याण के लिए अदा की ईद-उल-फितर की नमाज

कमल कोहली, अमृतसर : अमृतसर में मुस्लिम भाईचारे ने घरों में बैठ कर कोरोना संक्रमण से विश्व को मुक्ति दिलवाने के लिए ईद की नमाज अदा की। वहीं मस्जिदों में कुछ लोगों ने एक-दूसरे को गले मिले ईद की बधाई दी। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इस संकट की घड़ी में अधिक भीड़ न एकत्रित करके सिर्फ घरों में ईद-उल-फितर का त्यौहार मनाया।

loksabha election banner

मस्जिद खैरूद्दीन जामा मस्जिद हाल बाजार जहां ईद पर काफी भीड़ होती है वहां सिर्फ कम संख्या में ही लोग आए और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए नमाज अदा की। इसी तरह मस्जिद सिकंदर खान गोल हट्टी चौक नूर मस्जिद में भी नमाज अदा की गई।

इस मौके पर अब्दुल नूर ने कहा कि ईद-उल-फितर त्याग की भावना का पर्व है। यह पर्व बताता है कि इंसानियत के लिए अपनी इच्छाओं का त्याग करना चाहिए। हमेशा भाईचारे के साथ रहना चाहिए, ताकि हर घर में सुख व शांति रहे।

ऑल इंडिया मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी के चेयरमैन मानिक अली ने कहा कि कुरान के अनुसार रमजान के महीने में रोजे रखने के बाद अल्लाह अपने बंदों की बख्शीश व इनाम देता है। सभी धर्मो के लोगों ने पेश की मानवता की मिसाल ईद मनाने के लिए मस्जिद सिकंदर खान गोल हंट्टी चौक में फुले आंबेडकर एक्शन कमेटी के प्रधान रविदर हंस, मूल वासी संघ से मेजर सिंह, डॉ. दलबीर सिंह, शाम लाल गांधीवादी, ह्यूंमन राइट कौंसिल के प्रधान खुर्शीद अहमद नसीम अहमद, मोहम्मद, सलीम, शोएब शाहिद, तरसेम सिंह, मोहम्मद उमर शामिल थे।

महिंदरा कॉलोनी व प्रीत नगर में मनाई ईद महिदरा कॉलोनी बटाला रोड में वक्फ बोर्ड के अब्बास रजा के गृह में ईद-उल-फितर का पर्व मनाया गया। इस अवसर पर चमन खान, सिकंदर खान, आबिद खान, मोहम्मद जंग खान, मोसिन खान, इमाम, ईशा खान, मौलाना हामिद शामिल थे।

इसी तरह प्रीत नगर में अनीशा, आयन, शहाद, वसीम ने नमाज अदा कर मानवता के कल्याण की दुआ की। निपा प्रधान गुरशरण सिंह ने मुस्लिम समुदाय के साथ ईद मनाई। इस अवसर पर रहमान, जोशील राय मसीह, डॉ. बलविदर कुमार भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.