Move to Jagran APP

तेज बारिश ने उड़ाया पावरकॉम का करंट

। बारिश और आंधी का सिटी सर्किल के मुकाबले सब-अर्बन सर्किल में इसका ज्यादा असर पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 12:34 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 12:34 AM (IST)
तेज बारिश ने उड़ाया पावरकॉम का करंट

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

वीरवार दोपहर को आई आंधी और तेज बारिश की वजह से सिटी व सब-अर्बन सर्किल के विभिन्न सब-स्टेशनों से चलने वाले 11केवी फीडरों में अचानक खराबी आ गई। बारिश और आंधी का सिटी सर्किल के मुकाबले सब-अर्बन सर्किल में इसका ज्यादा असर पड़ा। इससे कई फीडरों की सप्लाई बाधित रही। बिजली की सप्लाई बहाल करने के लिए पावरकॉम के कर्मचारियों को सारा दिन जद्दोजहद करनी पड़ी। कई जगहों पर बिजली बंद रही।

गुरिदर सिंह, शाम सिंह, रमन कुमार शर्मा, सुधा रानी, कंवल कुमार व गुरजीत सिंह ने बताया कि आंधी व बारिश आने की वजह से बाद दोपहर उनके घरों की बिजली बंद हो गई थी। उन्हें लगा कि आंधी के चलते शायद पावरकॉम ने बिजली सप्लाई बंद की है।

पाल एवेन्यू में बुधवार रात से ही बिजली बंद

पाल एवेन्यू के लोगों ने बताया कि उनके घरों में बुधवार में रात से ही बिजली बंद है, जो वीरवार देर शाम तक भी नहीं आई। लोगों के मुताबिक पावरकॉम का कहना है कि छह बजे के बाद उनके लिए कोई कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं होता है। इस वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी होती है। लोगों को प्राईवेट कर्मचारियों से बिजली के फाल्ट ठीक करवाने पड़ते हैं। रात के समय अगर फाल्ट पड़े तो पावरकॉम के कर्मचारियों का कहना होता है कि अगले दिन सुबह समस्या का हल किया जाएगा।

अधिकांश इलाकों की बिजली सप्लाई चालू करवा दी है

बॉर्डर जोन के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर (एसई) हेड क्वार्टर सकत्तर सिंह ढिल्लों ने बताया कि आंधी व बारिश से कितनी जगहों पर बिजली बंद हुई है, उन्हें कोई जानकारी नहीं है। एग्रीकल्चर पावर सप्लाई (एपीएस) फीडरों की सप्लाई को चालू करने के लिए तुरंत रिपेयर करने के साथ-साथ अर्बन पैट्रन सप्लाई यूपीएस फीडरों को लगभग चालू करवाने के निर्देश दे दिए हैं।

अटारी सहित दर्जनों इलाकों में गुल रही बिजली

सब अर्बन सर्किल से चलने वाले 66केवी सब स्टेशन खासा के सारे फीडर बंद रहने से अटारी कस्बे में बिजली बंद रही। गांव झंडेर, सोनिया कलां और जगदेव कलां की सप्लाई लगभग चार घंटे प्रभावित रही। सिटी सर्किल में दर्जनों फीडर बंद रहे। इसके तहत आते इलाके गिलवाली गेट, गुरुद्वारा तपोवन, ज्योति कालोनी, भाई मंज सिंह रोड, अटारी साहिब, सुल्तानविड नंबर वन, गुरु नानक देव अस्पताल मजीठा रोड, बेरी गेट, कटरा मोतीराम, डिस्पोजल, पीर शाह, लाहौरी गेट, ईस्ट मोहन नगर, मकबूलपुरा, सरवर पुरा, मकबूल रोड, लॉरेंस रोड, मजीठा रोड, गुरबख्श नगर और बाईपास फीडर से संबंधित दर्जनों इलाके बिजली सप्लाई प्रभावित रही। आसमानी बिजली गिरी, घरों में उपकरण जले

हिदू सभा कॉलेज के नजदीक पड़ते शिवाला गंगा राम के पास आसमानी बिजली गिरने से आधा दर्जन के करीब घरों में लगे बिजली के उपकरण जल गए। शिवाला गंगा राम निवासी अरुणा कपूरिया ने बताया कि घर में पड़ी एलसीडी, फ्रिज, मोबाइल चार्जर, पानी की मोटर, इनवर्टर और दो पंखे जल गए। कई अन्य घरों में नुकसान हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.