जागरण संवाददाता,

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्युरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) के कमांडेंट विशाल दूबे का यहां से तबादला होने के बाद सोमवार को वह पटना के लिए रवाना हो गए। गृह मंत्रालय की तरफ से मिले तबादले के आदेशों के तुरंत बाद वे फ्लाइट से अपनी नई तैनाती वाले पटना एयरपोर्ट पहुंचे और देर सायं वहां चार्ज भी ले लिया। वहीं पटना एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के कमांडेंट धर्मवीर यादव की एसजीआरडी, राजासांसी में दूबे के स्थान पर नियुक्ति हुई है।

जुलाई 2015 में किया था ज्वाइन

कमांडेंट विशाल दूबे ने जुलाई 2015 में अमृतसर एयरपोर्ट पर बतौर कमांडेंट ज्वाइन किया था। यहां आने के बाद सबसे पहले उन्होंने एयरपोर्ट की मौजूदा सुरक्षा को रिव्यू किया। इसके बाद उन्होंने तत्कालीन एयरपोर्ट डायरेक्टर वी वेंकटेश्वर राव के साथ मिलकर एयरपोर्ट कांपलेक्स और इसके आस-पास की सुरक्षा को फुल प्रूफ प्लान बनाया और उसे इंप्लिमेंट करते हुए समय-समय पर लोकल पुलिस तथा एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ बैठक करके इसमें जरुरी बदलाव भी किए।

सीसीटीवी को किया अपग्रेड

कमांडेंट विशाल दूबे की सबसे बड़ी सफलता एयरपोर्ट कांप्लेक्स के भीतरी हिस्से के एक-एक चप्पे को सीसीटीवी कैमरों की जद में लाए। मौजूदा कैमरों के अलावा उन्होंने नए कैमरे इंस्टाल करक इस सिस्टम को अपग्रेड किया। एयरपोर्ट परिसर के अंदर, रनवे तथा एयरपोर्ट परिसर के बाहर स्टैंड पर कई बार मॉक ड्रिल कर अपने बल के जांबाजों की बहादुरी का परिचय शहरवासियों को दिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!