Move to Jagran APP

खुले पिल्लर बक्सों में बिजली के मीटर व नंगी तारें ले सकती हैं किसी की जान

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब स्टेट पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) के हकीमां गेट सब-डिवीजन के

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 07:51 PM (IST)
खुले पिल्लर बक्सों में बिजली के मीटर व नंगी तारें ले सकती हैं किसी की जान
खुले पिल्लर बक्सों में बिजली के मीटर व नंगी तारें ले सकती हैं किसी की जान

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब स्टेट पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) के हकीमां गेट सब-डिवीजन के विभिन्न इलाकों में बिजली मीटरों के खुले बक्से सरेआम दुर्घटनाओं को न्योता दे रहे हैं, जिसकी जानकारी पीएसपीसीएल के विभागीय अधिकारियों को होने के बावजूद लोगों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए उन्हें बंद करने की बजाय आंखे मूंदकर तमाशा देखा जा रहा है।

loksabha election banner

इलाके की गलियों-मोहल्लों में खुले पिल्लर बक्सों में लगे बिजली मीटरों की नंगी तारें लोगों के लिए भय का सबब बनी हुई हैं, जिसके चलते इलाका निवासियों में हर समय डर का बादल मंडराता रहता है कि कहीं यह तारें किसी की ¨जदगी के लिए घातक न साबित हो जाएं। राम सरूप, सुषमा रानी, बलकार ¨सह, जस¨वदर ¨सह, प्रकाश कौर व रानी का कहना है कि पीएसपीसीएल द्वारा लगाए गए मीटर बॉक्सों के दरवाजे हर समय खुले रहते हैं, जिसकी जानकारी होने के बावजूद विभाग द्वारा उन्हें बंद नहीं किया जाता। लोगों ने कहा कि इन खुले पिल्लर बक्सों व नंगी तारों से किसी का अगर जानी-माली नुक्सान हुआ, तो इसकी जिम्मेदारी पीएसपीसीएल मैनेजमेंट की होगी और जरूरत पड़ने पर विभाग के खिलाफ रोष जाहिर करने के लिए सड़क भी जाम की जा सकती है।

एसडीओ ने मोबाइल उठाना नहीं समझा मुनासिब

सब-डिवीजन हकीमां गेट के विभिन्न इलाकों में लगे पिल्लर बक्सों के खुला होने व इलाके में लटकती नंगी तारों की समस्या के हल संबंधी जब उनके मोबाइल नंबर-96461-13046 पर संपर्क करना चाहा, तो उन्होंने मोबाइल उठाना मुनासिब ही नहीं समझा। हालांकि बार्डर जोन के चीफ इंजीनियर हर रोज मीडिया में ब्यान दे रहे हैं कि जिस भी अधिकारी व कर्मचारी ने उपभोक्ता की शिकयत संबंधी फोन नहीं उठाया, तो उस पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। मगर अधिकारी हैं कि उन्हें विभागीय उच्चाधिकारियों की परवाह नहीं और वे किसी शिकायतकर्ता की समस्या नहीं सुनते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.