संवाद सहयोगी, वेरका

खजाना गेट में सीवरेज की सफाई करते समय गैस चढ़ने के कारण एक युवक बेहोश हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में युवक को दाखिल करवाया गया। अस्पताल में उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। युवक की पहचान अमरजीत सिंह निवासी रईया खुर्द के रूप में हुई है। घटना का पता लगने पर सीवरेज इंप्लाई यूनियन के प्रधान जॉर्ज गिल, दीपक गिल, पप्पू गिल अपने साथियों सहित मौके पर पहुंचे।

दीपक गिल ने कहा कि अमरजीत सिंह डीसी रेट पर जोन नंबर तीन में सीवरेजमैन तैनात है। खजाना गेट में इलाका पार्षद पूजा रानी के पति दीपक कुमार द्वारा पिछले 15 दिनों से मेन सीवरेज की सफाई करवाई जा रही थी। बुधवार की प्रात: साढ़े नौ बजे के करीब अमरजीत अपने एक अन्य साथी के साथ सीवरेज की सफाई के लिए सीवरेज में उतरा था। सीवरेज की गैस चढ़ने से वह बेहोश हो गया। उसके साथी ने लोगों की सहायता अमरजीत को सीवरेज से बाहर निकाला तथा अस्पताल दाखिल करवाया। दीपक गिल ने कहा कि सीवरेज की सफाई दौरान निगम के अधिकारियों द्वारा सीवरेजमैनों की सुरक्षा की ओर कोई ध्यान नही दिया जाता है व कर्मचारियों को बिना सुरक्षा के सीवरेज में उतरना पड़ता है। सरकारी खर्चे पर हो उपचार

सीवरेज इंप्लाई यूनियन द्वारा अमरजीत का उपचार सरकारी खर्चे पर करवाने की मांग करते हुए कहा कि कर्मचारियों की सुरक्षा का शीघ्र प्रबंध किया जाए। उन्होने कहा कि अगर उनकी मांगो को शीघ्र पूरा न किया गया तो कर्मचारियों की तरफ से हड़ताल की जाएगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!