जागरण संवाददाता, अमृतसर

पोषण माह मनाए जाने के अभियान के तहत सोमवार को शहर की वार्ड नंबर 76 में जागरूकता रैली निकाली गई। डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों की हिदायतों के बाद सीडीपीओ मीना देवी ने आंगनवाड़ी वर्करों के साथ मिलकर लोगों को पौष्टिक आहार लेने संबंधी जागरूक किया। मुख्य मेहमान के तौर पर कार्यक्रम में पहुंचे इलाका पार्षद सुखदेव चाहल ने महिलाओं और बच्चों को गेहूं, चावल, छोले की दाल, दलिया और फ्रूट बांटा।

जिला प्रोग्राम अधिकारी हरदीप कौर ने महिलाओं को बताया कि गर्भधारण के दौरान और प्रसव के बाद महिलाओं की आहार की तरफ विशेष ध्यान दिए जाने की जरुरत होती है। इस दौरान जहां उन्हें ताजे फल और ताजी सब्जियां दिए जाने की जरूरत है, वहीं दलिया भी उन्हें दिया जाना बहुत जरुरी है। इस दौरान पौष्टिक आहार का असर महिलाओं और बच्चों की पूरी जिदगी भर रहता है। आहार में कहीं कमी रह जाने पर महिलाएं और बच्चे कई तरह की बीमारियों का शिकार हो जाते हैं।

वार्ड के पार्षद चाहल ने इस अभियान को सरकार का अच्छा प्रयास करार देते हुए इसमें अपना भरपूर सहयोग देने का भरोसा दिया। इस अवसर पर उन्होंने 101 गर्भवती महिलाओं, बच्चों को दूध पिलाने वाली माताओं और तीन से लेकर छह साल तक के बच्चों को फल,गेहूं, चावल व अन्य सामान बांटा। सीडीपीओ मीना देवी ने आंगनवाड़ी वर्करों के साथ मिलकर इलाका की महिलाओं को आहार के प्रति जागरूक किया। इस अवसर पर वाइस प्रेजिडेंट (महिला) सुमन, चरण सिंह संधू, सेनिटेशन विभाग की सुपरवाइजर मनदीप कौर, रमिदर कौर, जगदीप कौर, सुखजिदर कौर और बाला भी उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!