Move to Jagran APP

अब एक दिन में 40 की जगह 75 रजिस्ट्रियां होंगी

पंजाब सरकार ने लोगों को राहत देते हुए तहसील में रोजाना होने वाली रजिस्ट्रियों का स्लॉट बढ़ा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 11:46 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 06:09 AM (IST)
अब एक दिन में 40 की जगह 75 रजिस्ट्रियां होंगी
अब एक दिन में 40 की जगह 75 रजिस्ट्रियां होंगी

जागरण संवाददाता, अमृतसर: पंजाब सरकार ने लोगों को राहत देते हुए तहसील में रोजाना होने वाली रजिस्ट्रियों का स्लॉट बढ़ा दिया है। इनकी संख्या अब 75 कर दी है, जबकि इससे पहले एक तहसील में सामान्य रजिस्ट्रियां 40 ही होती थीं। हालांकि तत्काल करवाई जाने वाली रजिस्ट्रियों की संख्या पहले की ही तरह रहेगी। अमृतसर डीडराइटर्स ने जहां पंजाब सरकार से अपील की थी, वहीं अधिकारियों ने भी इसकी सिफारिश की थी।

loksabha election banner

सब-रजिस्ट्रार अमृतसर-2 के सब-रजिस्ट्रार पीपीएस गोराया ने बताया कि इससे लोगों को राहत मिलेगी। पहले यह सीमा 40 थी और बहुत लोगों के काम अटके पड़े थे। अब जब सामान्य रजिस्ट्रियां 75 होंगी तो लोगों को रात मिलेगी। ऑनलाइन दस्तावेजों की रजिस्ट्रेशन के लिए फिलहाल बायोमीट्रिक बंद ही रहेगी, जबकि विल के दस्तावेज पहले की ही तरह ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाए जा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि दस्तावेज रजिस्ट्रेशन करवाने की संख्या का स्लॉट बढ़ाने के साथ ही सरकार ने अब उनके काम करने का समय भी बढ़ा दिया है। अब सुबह नौ से शाम सात बजे तक रजिस्ट्रेशन का काम होगा। वहीं दूसरी तरफ अमृतसर डीडराइटर्स एसोसिएशन के प्रधान नरेश शर्मा ने बताया कि इससे लोगों को बहुत फायदा होगा। कोविड संकटकाल के दौरान बहुत लोगों के रजिस्ट्रियों के काम अटके पड़े हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.