जेएनएन, अमृतसर। फायरब्रांड नेता व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) नौ माह के बाद फील्ड में सक्रिय दिखे। COVID-19 केे संक्रमण के देशभर में लॉकडाउन है तो पंजाब में कर्फ्यू। ऐसे में जो  लोग दिन मेें कमाकर शाम को भोजन का प्रबंध करते थे ऐसेे लोगों की चिंता दूर करने के लिए सिद्धू फील्ड में उतरे।कोरोना वायरस की वजह से बने हुए हालातों के बीच सिद्धू ने अपने विधानसभा हलका पूर्वी के जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचाने की कवायद में होलसेल करियाना के दुकानों से सामान खरीदा। वह पार्षदों की टीम के जरिये यह राशन जरूरतमंदों तक पहुंचाएंगे। इस दौरान सिद्धू ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। सिद्धू ने शहीदा साहिब गुरुद्वारे के पास स्थित संगत स्टोर और मजीठ मंडी स्थित लुगानी इंटरनेशनल ट्रेडर्स को राशन की पैकिंग का जिम्मा सौंपा है। पैकिंग में राशन की आठ आइटम रखे गए हैं, जो जरूरतमंदों तक पहुंचाए जाएंगे। 

सिद्धू के करीबियों की माने तो हलके के बीस हजार परिवारों को वह राशन मुहैया करवाएंगे। उनके पहले टारगेट पर वार्ड नंबर 23, 24 व 25 की स्लम आबादियां रहेगी। इसके साथ ही अन्य वार्डों के पिछड़े एरिया के पार्षदों व जनप्रतिनिधियों को भी वह राशन किट मुहैया करवाएंगे, ताकि वहां तक राशन पहुंच सके। उन्होंने अपने पार्षदों की टीम के साथ बैठक करते हुए समर्थवान पार्षदों को अपने स्तर पर जरूरतमंदों तक राशन व लंगर पहुंचाने के लिए कहा। इस अवसर पर पार्षद शैलिंदर शैली, लाडो पहलवान, राजिंदर सैणी भी उनके साथ मौजूद रहे। 

बता दें, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू लंबे समय से बाद फील्ड में सक्रिय हुए हैं। पिछले दिनों सिद्धू ने एक वीडियो के माध्यम से उन्होंने विरोधियों पर निशाना साधा था। कहा कि वह हार नहीं मानेंगे और पंजाब का हक मारने वालों की पाेल खोलेंगे। ऐसे लोगों के खिलाफ संघर्ष शुरू होगा और इसमें पंजाब, यहां के लोगों और पंजाबियत की जीत होगी। नवजोत सिंह सिद्धू ने य वीडियो सोशल मी‍डिया पर पोस्ट किया था।

सिद्धू पिछले साल कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार से इस्‍तीफा देने के बाद से सक्रिय राजनीति से दूर थे। दो -तीन अवसराें के अलावा वह सार्वजनिक रूप से नहीं दिखाई दिए। इसके बाद वह पिछले दिनों दिल्‍ली में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और राष्‍ट्रीय महाचसचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मिले। सिद्धू ने कुछ दिन पहले अपना यू्ट्यूब चैनल 'जीतेगा पंजाब' बनाया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!