Move to Jagran APP

सिद्धू ने अपनी जेब से किसानों को 17 लाख रुपये का मुआवजा दिया

पंजाब के स्‍थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर के राजासांसी गांव के किसानों को फसल के जल जाने पर मुआवजा दिया। उन्‍होंने किसानों को अपनी ओर से 17 लाख रुपये के चेक दिए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 04 Oct 2017 01:45 PM (IST)Updated: Wed, 04 Oct 2017 01:45 PM (IST)
सिद्धू ने अपनी जेब से किसानों को 17 लाख रुपये का मुआवजा दिया

जेएनएन, अमृतसर। कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने राजासांसी के फसल जल जाने से परेशान किसानों को अपनी जेब से 17 लाखों रुपये की सहायता दी है। इन किसानों की 202 एकड़ क्षेत्र में लगी फसल अप्रैल में शार्ट सर्किट से आग लग जाने से जल गई थी। उस समय सिद्धू ने घोषणा की थी कि किसानों को जितनी राशि सरकार देगी उतनी ही वह अपनी जेब से देंगे।

loksabha election banner

सिद्धू ने यहां एक समाराेह में आगजनी से अपनी फसल गंवाने वाले किसानों को अपनी ओर से सहायता राशि के चेक प्रदान किए। उन्‍होंने कहा कि किसानों के प्रति वह अपनी जिम्‍मेदारी समझ कर यह राश्‍ाि दे रहे हैं। उन्‍हें उम्‍मीद है कि इससे नुकसान उठाने वाले किसानों को राहत मिलेगी। बता दें कि राजासांसी क्षेत्र में अप्रैल माह में शार्ट सर्किट से फसलों में आग लग गई थी। इससे 202 एकड़ क्षेत्र में लगी फसल जल गई थी।

मुआवजे का चेक देेने के बाद किसानों के साथ नवजाेत सिंह सिद्धू।

इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने किसानों का हालचाल लेने के दौरान उन्‍हें राहत का भरोसा दिया था। सिद्धू ने कहा था कि फसलों के नुकसान के लिए सरकार जितना मुआवजा देगी, उतनी रा‍शि वह भी अपनी ओर से किसानों को देंगे। इस वादे को सिद्धू ने बुधवार को पूरा किया।

इस अवसर पर सिद्धू ने पत्रकारों से बातचीत में अकाली दल निशाने साधे। यह पूछे जाने पर कि वह अभी तक भाजपा के बारे में कुछ क्‍यों नहीं बोलते, सिद्धू ने कहा कि भाजपा के पल्ले कुछ नहीं है। विपक्ष के तौर पर भी उसकी कोई भूमिका नहीं है। अकाली दल का जत्थेदार उनके नेताओं से तगड़ा है। ऐसे में भाजपा के बारे में क्‍या बोला जाए।

किसानों को मुआवजे का चेक देने के बाद पत्रकारों से बात करते नवजोत सिंह सिद्धू।

सिद्धू ने विक्रम मजीठिया पर जमकर कटाक्ष किए। उन्‍होंने कहा कि मजीठिया की इतनी ही काबिलियत है कि वह सुखबीर बादल का साला है। सुच्चा सिंह लंगाह प्रकरण को लेकर भी सिद्धू ने अकाली दल कटाक्ष किए। उन्होंने कहा अकाली दल अब बिजनेसमैन की पार्टी हो गई है। सुच्चा सिंह लंगाह जैसे नेता अपनी फिल्में चला कर इसकी टीआरपी बढ़ा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.