विपिन कुमार राणा, अमृतसर: पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के विधानसभा हलका अमृतसर पूर्वी में कमान उनकी बेटी राबिया सिद्धू ने संभाली हुई है। वीरवार को राबिया ने हलके के न्यू अमृतसर क्षेत्र के बी ब्लाक में पार्को के सुंदरीकरण के कार्य का शुभारंभ किया। खास बात यह रही कि इस कार्य का शुभारंभ पहले ही नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन दिनेश बस्सी ने छह सितंबर को ही कर दिया था, लेकिन विकास का श्रेय सिद्धू के खाते में जाए, इसलिए आज दोबारा इसका उद्घाटन किया गया। पार्को के सुंदरीकरण पर 33 लाख रुपये खर्च आएगा।

दरअसल, सिद्धू की गैरहाजिरी और उनकी पत्नी व पूर्व मुख्य संसदीय सचिव की सेहत ठीक न होने की वजह से विधानसभा हलके में उनकी बेटी ने मोर्चा संभाला हुआ है। इससे पहले राबिया ने पांच अक्टूबर को वेरका में 2.40 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली सड़कों का निर्माण कार्य शुरू करवाया था। वीरवार को जब उन्होंने न्यू अमृतसर की पार्को के सुंदरीकरण के काम का शुभारंभ किया तो उनसे पूछा गया कि इसका तो पिछले माह ही शुभारंभ किया गया था, इस पर उन्होंने जवाब दिया कि शुभारंभ करने के बाद विकास का काम रुक गया था। अब यह जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि उनके पिता बहुत बड़ी लडाई लड़ रहे हैं, वह लड़ते रहेंगे। कई बार वह भावुक हो जाते हैं। वह इसलिए क्योंकि उन्हें पंजाब को लेकर दर्द महसूस होता है। क्या हमें ऐसे नेता चाहिए, जो पंजाब के मुददों को लेकर भावुक न हो। राबिया ने कहा कि मैं अपने पिता और माता के कहने पर ही यहां आई हूं। दूसरी बार हलके में विकास कार्यो का शुभारंभ करने और राजनीतिक सक्रियता को फिर से उन्होंने नकारा कि उनका राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं है। सारा काम मैंने शुरू करवाया था : बस्सी

नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन दिनेश बस्सी ने बताया कि न्यू अमृतसर बी ब्लाक की पांच पार्को के सुंदरीकण के टेंडर से लेकर वर्क आर्डर तक का काम उन्होंने करवाया था। इसका उन्होंने छह सितंबर को शुभारंभ भी किया था, पर उन्हें चेयरमैनी से हटाए जाने के बाद काम बंद करवा दिया गया। अब राबिया सिद्धू पहले से ही पास हुए विकास के कार्यो को दोबारा शुरू करवाने पहुंची हैं।

Edited By: Jagran