Move to Jagran APP

पैसों के लेनदेन में विदेश से लौटे दोस्त की हत्या

। मुरादपुर क्षेत्र में दो भाइयों ने अपने पिता के साथ मिलकर पैसों के लेनदेन को लेकर विदेश से लौटे दोस्त जगजीत सिंह (25) की हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 12:18 AM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 12:18 AM (IST)
पैसों के लेनदेन में विदेश से लौटे दोस्त की हत्या
पैसों के लेनदेन में विदेश से लौटे दोस्त की हत्या

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

मुरादपुर क्षेत्र में दो भाइयों ने अपने पिता के साथ मिलकर पैसों के लेनदेन को लेकर विदेश से लौटे दोस्त जगजीत सिंह (25) की हत्या कर दी। कंबो थाने की पुलिस ने मंगलवार की रात 2.30 बजे बोलेरो को संदेह के आधार पर रोका उसमें लाश पड़ी हुई थी। तीनों आरोपित शव को ठिकाने लगाने जा रहे थे। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के सुपुर्द कर दिया गया है।

राजासांसी थानांतर्गत पड़ते चैनपुरा गांव निवासी लखविदर सिंह के बयान पर उनके भतीजे जगजीत सिंह की हत्या के आरोप में मुरादपुर गांव निवासी नवप्रीत सिंह, उसके भाई गुरविदर सिंह और पिता बलदेव सिंह के खिलाफ हत्या व शव खुर्द बुर्द करने के आरोप में थाना कंबो में केस दर्ज किया गया है। घटना स्थल पर पहुंचे डीएसपी गुरप्रीत सिंह सहोता ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता लग सकेगा कि आरोपितों ने जगजीत सिंह की हत्या नशे की ओवरडोज से की या फिर कोई जहरीला पदार्थ खिलाकर। फिलहाल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

जानकारी के मुताबिक, चैनपुर गांव निवासी बाज सिंह पेशे से किसान हैं। उनकी पांच बेटियां और दो बेटे हैं। जगजीत सिंह परिवार में बड़ा बेटा है और कुछ साल पहले वह बहरीन (विदेश) चला गया था। मुरादपुर गांव में रहने वाले नवप्रीत सिंह और उसके भाई गुरविदर सिंह के साथ जगजीत सिंह की दोस्ती थी। कुछ महीने पहले जगजीत सिंह विदेश से घर लौटा था और अकसर उक्त दोनों दोस्तों से मिलने के लिए जाया करता था। उन्हें इतना पता था कि जगजीत सिंह ने दोनों दोस्तों से कुछ पैसे लेने हैं। जो कई बार मांगने पर भी नहीं मिल रहे थे। जगजीत ने आरोपितों से कहा था कि वह कुछ दिनों बाद दोबारा विदेश रवाना हो जाएगा और उसके पैसे लौटा दें। मंगलवार की रात दोनों आरोपितों ने पैसे देने के बहाने बाज सिंह के बेटे जगजीत सिंह को मुरादपुर गांव में बुला लिया। वहां पैसों को लेकर तीनों में विवाद हो गया था। आशंका जताई जा रही है वहां तीनों ने नशा किया और आरोपितों ने नशे की ओवरडोज देकर जगजीत सिंह की हत्या कर दी। पुलिस को आशंका है कि जगजीत को रास्ते से हटाने के लिए हो सकता है आरोपितों ने जहरीला पदार्थ भी दिया हो। 2 सितंबर को घर से बहरीन चला गया था जगजीत

जांच में सामने आया कि जगजीत सिंह ने अपने परिवार को बताया था कि वह 2 सितंबर को बहरीन रवाना हो जाएगा। तारीख आने पर वह सामान लेकर घर से चला गया था। बताया जा रहा है कि परिवार ने उसे दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में चढ़ा दिया था। लेकिन वह दिल्ली से आगे जाने की बजाए अमृतसर लौट आया लेकिन गांव (अपने घर) नहीं गया। पुलिस पता लगा रही है कि इतने दिन तक जगजीत सिंह कहा रहा। डीएसपी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि पुलिस प्रत्येक पहलू पर जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.