Move to Jagran APP

गंगानगर के दो व्यापारियों से 32 लाख के गहने जब्त

एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के मोबाइल विग ने मंगलवार रात तारांवाला पुल के पास गंगानगर (राजस्थान) के दो व्यापारियों से करीब 32 लाख रुपये के सोने के गहने जब्त किए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 11:52 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 11:52 PM (IST)
गंगानगर के दो व्यापारियों से 32 लाख के गहने जब्त
गंगानगर के दो व्यापारियों से 32 लाख के गहने जब्त

जागरण संवाददाता, अमृतसर: एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के मोबाइल विग ने मंगलवार रात तारांवाला पुल के पास गंगानगर (राजस्थान) के दो व्यापारियों से करीब 32 लाख रुपये के सोने के गहने जब्त किए। बरामद हुए गहनों का कोई भी बिल व्यापारियों के पास नहीं था। दोनों अमृतसर से सोने के गहने खरीदकर रात को कार में गंगानगर लौट रहे थे।

loksabha election banner

अमृतसर व बठिडा जोन के स्टेट टैक्स मोबाइल विग की डिप्टी कमिश्नर हरदीप कौर भांवरा ने बताया कि सूचना के आधार पर असिस्टेंट कमिश्नर राजू धमीजा व ईटीओ जसविदर चौधरी की टीम ने नाकाबंदी कर तारांवाला पुल के पास एक कार को रोका। उसमें सवार व्यापरियों से एक बैग मिला, जिसमें सोने के गहने थे। मौके पर उन्हें ई-वे बिल व अन्य दस्तावेज दिखाने को कहा गया, मगर उनके पास कोई दस्तावेज नहीं था। नियमों के मुताबिक सोने की खरीद पर कुल तीन प्रतिशत टैक्स लगता है। अब पूरी वेल्यूएशन करने के बाद जुर्माने सहित करीब तीन लाख रुपये टैक्स भरना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.