जागरण संवाददाता, अमृतसर

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर नगर निगम की टीम ने शनिवार को विभिन्न इलाकों में अतिक्रमण हटाया। निगम टीम ने रेलवे स्टेशन के आसपास, लिंक रोड, माल रोड व अन्य इलाकों में कार्रवाई को अंजाम दिया।

दुकानदारों की ओर से दुकानों के बाहर फुटपाथ के ऊपर तक बढ़ा कर रखा गया सामान जब्त कर लिया गया। स्टेशन के सामने वाली मार्केट में दुकानों के बाहर तक साइकिल लगाए हुए थे। वह भी कब्जे में ले लिए गए। दुकानों के बाहर तक बनाए पक्के थडे़ डिच मशीन की मदद से तोड़े गए। इसके अलावा दुकानों के बाहर रखा गया सामान, बैंच, कुर्सियां, तिरपाल, फ्लैक्स बोर्ड, सड़क के बीच लगी रेहड़ियां आदि को भी निगम की टीम ने कब्जे में ले लिया।

एस्टेट अधिकारी सुशांत भाटिया ने कहा कि लगातार चेतावनी भी दी जा रही है। इसके बाद भी दुकानदारों की ओर से सड़कों पर अतिक्रमण किया जा रहा है। जिस कारण आम लोगों को समस्या से जूझना पड़ रहा है। शहर में आने वाले पर्यटक भी इस कारण परेशान होते हैं। क्योंकि पूरे फुटपाथ पर दुकानदारों की ओर से कब्जे किए होते हैं। श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व के दौरान लाखों की संख्या में संगत यहां पर माथा टेकने के लिए आ रही है। ऐसे में किसी को परेशानी न हो। इसलिए यह कार्रवाई लगातार जारी रखेगी जाएगी। उन्होंने कहा कि सड़कों पर कोई भी रेहड़ी भी नहीं लगने दी जाएगी। क्योंकि इससे ट्रैफिक जाम लग जाता है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!