जागरण संवाददाता, छेहरटा. अमृतसर

काले घनुपुर स्थित निदर क्लब वाली गली में रहने वाले रछपाल सिंह उर्फ लाटी की हत्या में नामजद ललित शर्मा को पुलिस ने बुधवार को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि हत्यारोपित पुलिस को गच्चा देकर मुंबई फरार होने की फिराक में था। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। एसीपी देवदत्त शर्मा ने बताया कि वीरवार को ललित शर्मा को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस रिमांड हासिल करने के बाद आरोपित की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्तौल बरामद की जानी बाकी है।

ललित शर्मा का छेहरटा क्षेत्र में शराब का कारोबार है। बीते कुछ सालों में उसके खिलाफ पुलिस एक्साइज एक्ट के तहत पांच एफआइआर दर्ज कर चुकी हैं। सोमवार की सुबह आरोपित ने अपने करीबी दोस्त रछपाल सिंह उर्फ लाटी के माथे पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात के समय रछपाल सिंह अपने भाई दिलबाग सिंह के साथ घर में सो रहा था। आरोपित रछपाल के घर पहुंचा और उसकी मां से पूछकर कमरे में जा घुसा और फिर भाई के सामने उसकी हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित फरार हो गया था। पुलिस की खुल गई थी पोल

रछपाल सिंह की हत्या के बाद छेहरटा इलाके में खुलेआम नशा बिकने की पोल खुल गई थी। परिवार का आरोप था कि वह कई बार स्थानीय पुलिस के पास जाकर नशा बिकने की बात कह चुके हैं, लेकिन पुलिस ने नशे के धंधेबाजों पर कार्रवाई नहीं की। नशा बिकने पर रोक लगाने के लिए रछपाल ने ललित से दूरियां कायम कर ली थी। उल्लेखनीय है कि छेहरटा अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है। लूटपाट, गोलियां चलना, झपटमारी, हत्या और दुष्कर्म जैसे अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!