जेएनएन, अमृतसर। काउंटर इंटेलीजेंस ने पाकिस्तान, इंग्लैंड व बेल्जियम में बैठे आतंकवादी संगठनों द्वारा पंजाब में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिशों को नाकाम कर दिया है। काउंटर इंटेलीजेंस ने खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेएफ) के तीन आतंकियों गुरपाल सिंह उर्फ पाला, मेजर सिंह व रछपाल सिंह को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से दो पिस्तौल व 16 कारतूस बरामद किए गए हैं। तीनों को पाकिस्तान व इंग्लैंड से फंडिंग हो रही थी। पाकिस्तान में बैठे पंजाब के आतंकियों ने इन्हें हथियार सप्लाई कर निर्देश दिए थे कि वह आतंक की बड़ी घटना को अंजाम दें।

खालिस्तान जिंदा फोर्स (केजेएफ) के पकड़े गए आतंकियों से बरामद हथियारों की जानकारी देते काउंटर इंटेलीजेंस के आइजी एमएफ फारुखी व अन्य।

काउंटर इंटेलीजेंस के आइजी एमएफ फारुखी ने वीरवार को पत्रकारवार्ता में कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता रिटायर्ड ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा पर जालंधर में हुए हमले के बाद पंजाब पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए अभियान छेड़ा है। इस ऑपरेशन के दौरान काउंटर इंटेलीजेंस को सूचना मिली कि केजेएफ के कुछ आतंकी पंजाब में फिर सक्रिय हो चुके हैं। सूचना पर एक विशेष टीम बनाई गई।

आइजी फारुखी के अनुसार अमृतसर-जालंधर जीटी रोड पर स्थित उमरानंगल क्षेत्र से बुधवार को गुरपाल सिंह उर्फ पाला को गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से एक पिस्तौल (9 एमएम) व एक मैगजीन बरामद किया गया है। पाला से पूछताछ के बाद वीरवार को मेहता रोड से मेजर सिंह को गिरफ्तार किया गया। मेजर सिंह व पाला एक-दूसरे के संपर्क में थे। इनको बेल्जियम, इंग्लैंड व पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से निर्देश मिल रहे थे कि वह पंजाब में आतंक को पुनर्जीवित करें। फारुखी ने दावा किया कि तीनों आतंकियों को कुछ दिन पूर्व ही हथियारों की खेप भेजी गई है। अभी दो पिस्तौल ही बरामद हुए हैं। कुछ और हथियार मिलने की संभावना है। वहीं रछपाल सिंह को पीजीआइ चंडीगढ़ के पीछे से गिरफ्तार किया गया।

पढ़ें : आतंकी घटना की तैयारी में खालिस्तान लिबरेशन फोर्स तीन सदस्य

नीटा पाकिस्तान से कर रहा केजेएफ का संचालन

आइजी ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ के दौरान मेजर सिंह व गुरपाल सिंह ने स्वीकार किया कि वह बैल्जियम में बैठे खालिस्तान कमांडो फोर्स के जगदीश सिंह उर्फ भूरा, इंग्लैंड में बैठे कुलदीप सिंह व जसबीर सिंह उर्फ जस्सी के संपर्क में थे। इन आतंकियों ने बताया कि भूरा केजेएफ के गुर्गे रणजीत सिंह उर्फ नीटा के साथ पंजाब में पुन: आतंकवाद जीवित करने के लिए साजिशें रच रहा है। नीटा पाकिस्तान से केजेएफ का संचालन कर रहा है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!