Move to Jagran APP

गेहूं वितरण मामले की जांच के लिए पहुंचीं टीमें

गेहूं और दाल आबंटन मामले में दो अलग-अलग जांच टीमें यहां पहुंच चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 11:17 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 11:17 PM (IST)
गेहूं वितरण मामले की जांच के लिए पहुंचीं टीमें

जागरण संवाददाता, अमृतसर: कोविड संकटकाल के दौरान केंद्र सरकार द्वारा गरीबों के लिए भेजी गेहूं और दाल आबंटन मामले में दो अलग-अलग जांच टीमें यहां पहुंच चुकी है। पटियाला के सहायक फूड व खाद्य आपूर्ति अधिकारी अमृतसर में जबकि लुधियाना के सहायक फूड व खाद्य आपूर्ति अधिकारी के नेतृत्व वाली टीम तरनतारन जिला में जांच करेगी। इससे पहले इन दोनों के जांच अधिकारी डिप्टी डायरेक्टर राकेश सिगला भी जंडियाला, रइया और ब्यास का दौरा कर कुछ रिकार्ड हासिल कर चुके हैं। फूड व सिविल सप्लाई और उपभोक्ता मामलों की डायरेक्टर आनंदिता मित्रा ने इसमें पंद्रह दिनों में रिपोर्ट तलब की है।

loksabha election banner

लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार ने हजारों मीट्रिक टन गेहूं और दाल सहित अन्य खाद्य पदार्थ गरीबों को बांटने के लिए भेजे थे। अमृतसर और तरनतारन जिलों के जांच अधिकारी राकेश सिगला ने कहा कि इसके लिए दो अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। एक एएफएसओ के नेतृत्व में दो इंस्पेक्टरों को शामिल किया गया है। दोनों टीमों के अधिकारी बाहरी जिलों से हैं। उन्होंने जांच शुरू कर दी है। ये अधिकारी पहले से सूचना देकर कहीं भी नहीं जाते। डीपो होल्डरों के रिकार्ड की जांच के साथ-साथ उनके ब्यान दर्ज किए जाते हैं। इस टीम के अधिकारी मौके पर ही डीपू के किन्हीं भी दस से पंद्रह उपभोक्ताओं को बुला कर उनके भी बयान दर्ज कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.