Move to Jagran APP

ग्रेट ब्रिटेन की जीत से क्वार्टर फाइनल में पहुंचा भारत

ओलिपिक में लीग के पांच मैचों में से तीन मैच हारकर भारतीय महिला हाकी टीम द्वारा दो मैचों में शानदार कम बैक करके छह प्वाइंट हासिल करके अपनी खेल में बेहतर सुधार किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 05:00 AM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 05:00 AM (IST)
ग्रेट ब्रिटेन की जीत से क्वार्टर फाइनल में पहुंचा भारत
ग्रेट ब्रिटेन की जीत से क्वार्टर फाइनल में पहुंचा भारत

जासं, अमृतसर : ओलिपिक में लीग के पांच मैचों में से तीन मैच हारकर भारतीय महिला हाकी टीम द्वारा दो मैचों में शानदार कम बैक करके छह प्वाइंट हासिल करके अपनी खेल में बेहतर सुधार किया है। ओलिपिक के महाकुंभ में भारतीय महिला हाकी टीम का पूल ए के मैचों में शनिवार को आखिरी मैच साउथ अफ्रीका से साथ हुआ है। इसमें कांटे की टक्कर में 4-3 के अंतर से भारत ने साउथ अफ्रीका को शिकस्त देकर अपनी प्रतिभा का दमदार प्रदर्शन किया है। शनिवार शाम को ग्रेट ब्रिटेन बनाम आयरलैंड की टीम में हुए मैच में ग्रेट ब्रिटेन की जीत के बाद भारत की महिला टीम भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। बता दें कि साउथ अफ्रीका को हराने से पहले भारत की महिला हाकी टीम ने पहला मैच आयरलैंड को 1-0 के अंतर से हराया था।

loksabha election banner

पंजाब एंड सिध बैंक के मैनेजर व हाकी खिलाड़ी जसवंत सिंह का कहना है कि शनिवार सुबह भारतीय महिला हाकी टीम बनाम साउथ अफ्रीका के मैच में फारवर्ड लाइन के खिलाड़ियों का तालमेल बेहद सराहनीय रहा है। टीम का हिस्सा रही खिलाड़ी वंदना कटारिया ने ओलिपिक मैच में तीन गोल करके हैट्रिक बनाकर रिकार्ड अपने नाम पर दर्ज किया है। डिफेंडर खिलाड़ियों को अपनी विगत गलतियों को सुधारते हुए बहुत ही ध्यानपूर्वक खेलना होगा, क्योंकि अभी ओलिपिक का पहला पड़ाव ही पार हुआ है। जबकि मैचों में मिले पेनल्टी कार्नरों को गोलों में तबदील करके अपनी मजबूती को कायम करना मुख्य लक्ष्य रहेगा। जसवंत सिंह का कहना है कि लगातार दो मैच जीतने के लिए भारतीय महिला हाकी टीम का मनोबल बढ़ा है, जिसमें हमारा फर्ज भी बनता है कि हम भी टीम के सभी खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करें।

माता चरण कौर सोसायटी के मैनेजिग डायरेक्टर (एमडी) का कहना है कि ओलिपिक में विश्व भर से खिलाड़ी अपना खेल खेलने पहुंचे हैं, वहीं बहुत से खिलाड़ी पंजाब से भी हैं, जोकि हमारे लिए गर्व की बात है।

दैनिक जागरण के पाठक व खेल प्रेमी हरमनप्रीतपाल सिंह का कहना है कि उन्हें विश्वास है कि जहां ओलिपिक में पूरे भारत के खिलाड़ी नाम रोशन करेंगे, वहीं पंजाबी के खिलाड़ी भी विश्व में अपना नाम रोशन करेंगे।

केटी कला केंद्र के डायरेक्टर बृजेस जोली कहना है कि ओलिपिक के लिए गए भारतीय खिलाड़ियों को हार-जीत को भूलाकर मैचों में दमदार प्रदर्शन करना चाहिए, क्योंकि खेल में प्रेशर नहीं लेना चाहिए।

दैनिक जागरण के पाठक व खेल प्रेमी मनिदरपाल सिंह का कहना है कि ओलिपिक में देश के सभी खिलाड़ियों को वह अपनी शुभकामनाएं देते हैं, क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों की परफार्मेंस बेहतर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.