Move to Jagran APP

जाति आधारित बोर्ड गठित कर हिंदू एकता को कमजोर किया कैप्टन ने : हिंदू संगठन

अखिल भारत हिंदू महासभा और आल इंडिया हिंदू संघर्ष कमेटी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह पर हिदू धर्म की एकता को खत्म कर जातिवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 07:27 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 07:27 PM (IST)
जाति आधारित बोर्ड गठित कर हिंदू एकता को कमजोर किया कैप्टन ने : हिंदू संगठन
जाति आधारित बोर्ड गठित कर हिंदू एकता को कमजोर किया कैप्टन ने : हिंदू संगठन

जागरण संवाददाता, अमृतसर : अखिल भारत हिंदू महासभा और आल इंडिया हिंदू संघर्ष कमेटी ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह पर हिदू धर्म की एकता को खत्म कर जातिवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। कमेटी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री ने अपनी राजनीतिक व वोट बैंक हितों को मुख्य रख देश के संविधान के उलट चलते हुए जातिवाद को बढ़ावा देते हुए पंजाब में दो नए बोर्ड ब्राह्मण कल्याण बोर्ड और खत्री अरोड़ा कल्याण बोर्डों का गठन किया है। इससे राज्य का हिंदू समाज खुश नहीं है।

loksabha election banner

हिंदू महासभा के राज्य कार्यवाहक अध्यक्ष राज कुमार शर्मा और आल इंडिया हिंदू संघर्ष कमेटी के अध्यक्ष सचिन मेहरा ने कहा कि अगर कैप्टन सच में हिंदू समाज के साथ हैं तो जाति के आधार पर बनाए गए अलग-अलग बोर्ड भंग करके इसकी जगह पर हिंदू कल्याण बोर्ड का गठन किया जाए। एक सुनियोजित राजनीतिक साजिश के तहत हिंदू कल्याण बोर्ड का गठन न करके इसकी जगह जाति पर आधारित कल्याण बोर्ड गठित किए गए है।

हिंदू संगठनों के नेताओं ने कहा कि राज्य के अंदर पहले ही हिंदू अल्पसंख्यक हैं। पंजाब में अभी तक हिंदुओं को कैप्टन सरकार अल्पसंख्यक घोषित करवाने में असफल सिद्ध हुई है। उल्टा हिंदुओं को और अधिक जातिवाद के आधार पर विभाजित कर दिया गया है। पंजाब सरकार हिंदू संगठनों की बार-बार अपील के बावजूद भी राज्य में हिंदू मंदिर प्रबंधन एक्ट लागू नहीं कर रही है। इस मामले को लेकर संगठन हिंदू समुदाय को जागृत करेंगे वहीं पंजाब के राज्यपाल और राष्ट्रपति को भी ज्ञापन भेजे जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.