Move to Jagran APP

सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों की समस्याएं हल करवाने को चाहिए रक्षा मंत्रालय का सहयोग: औजला

सीमावर्ती इलाके पट्टी व वल्ला के लोगों की समस्याओं को हल करवाने के लिए सांसद गुरजीत सिंह औजला ने नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 12:42 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 12:42 AM (IST)
सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों की समस्याएं हल करवाने को  चाहिए रक्षा मंत्रालय का सहयोग: औजला
सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों की समस्याएं हल करवाने को चाहिए रक्षा मंत्रालय का सहयोग: औजला

जागरण संवाददाता, अमृतसर : सीमावर्ती इलाके पट्टी व वल्ला के लोगों की समस्याओं को हल करवाने के लिए सांसद गुरजीत सिंह औजला ने नई दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि वल्ला सब्जी मंडी जोकि सीमावर्ती पट्टी की सबसे बड़ी सब्जी मंडी हैं, में शेड का काम करवाया जाना हैं, लेकिन फौज द्वारा यह निर्माण कार्य नहीं करने दिया जा रहा। इसी तरह वल्ला फाटक पर नगर सुधार ट्रस्ट अमृतसर द्वारा रेलवे ओवर ब्रिज बनाने की मंजूरी हैं, लेकिन फौज द्वारा अपना क्षेत्र नजदीक होने कारण यह निर्माण कार्य नहीं करने दिया जा रहा। इसके अलावा सरकारी सीसे स्कूल वल्ला में राज्य सरकार द्वारा अन्य कमरों के निर्माण के लिए ग्रांट भेजी गई हैं, लेकिन यह काम भी फौज नही होने दे रही। इसके लिए विभाग द्वारा एतराज नहीं का सर्टीफिकेट देने की जरूरत हैं। उन्होंने बताया कि ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश बस्सी जो कि इन कार्यो को लेकर उत्साहित हैं और यह कार्य उनके ध्यान में लेकर आए हैं। अब यह कार्य करवाने के लिए रक्षा मंत्रालय की मंजूरी की जरूरत हैं। इस तरह रंजीत एवेन्यू में 97 एकड़ स्कीम में एयर फोर्स के क्वार्टर के पास 100 मीटर तक निर्माण नहीं करने दिया जा रहा, जबकि कानून के अनुसार 10 मीटर की दूरी की जरूरत हैं। उन्होने शहर की सभी समस्याओं के समाधान के लिए रक्षा मंत्रालय से सहयोग की मांग की हैं।

loksabha election banner

इसके साथ ही औजला ने सीमावर्ती कई जगह पर गलत ढंग से लगाई गई कंडियाली तारें, जोकि किसानों को खेती करने में अड़चने पैदा करती हैं, को ठीक करवाने की मांग की है। इसके अलावा सीमावर्ती क्षेत्र में पड़ते कई पुल व पुलियां बनने वाले हैं, जिन पर फौज द्वारा काम करने की आज्ञा नहीं दी जा रही। अगर फौज का सहयोग मिले तो इन पुल को अधिक चौड़ा किया जा सकता हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी समस्याओं को गंभीरता से सुना तथा शीघ्र हल करवाने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.