Move to Jagran APP

जीएसटी जयपुर की भूलभुलैया जैसा, ठप किया कारोबार : सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू ने जीएसटी पर कहा है कि यह समझ से बाहर है। इससे कारोबार प्रभावित हुआ है। हालांकि जेटली पर वे एक अहम सवाल को टाल गये।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 11 Oct 2017 12:27 PM (IST)Updated: Wed, 11 Oct 2017 12:27 PM (IST)
जीएसटी जयपुर की भूलभुलैया जैसा, ठप किया कारोबार : सिद्धू
जीएसटी जयपुर की भूलभुलैया जैसा, ठप किया कारोबार : सिद्धू

जेएनएन, अमृतसर। स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गुड्स एंड सर्विस टैक्स पर पहली बार प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मैंने इसे भंभड़भूसे का नाम दिया है। यह जयपुर की भूलभुलैया जैसी है, जो किसी के समझ नहीं आ रही है। जीएसटी की भूलभूलैया की वजह से सारा कारोबार ठप होकर रह गया है। वह अमृतसर में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

loksabha election banner

सिद्धू ने कहा कि अभी तक जो भी जीएसटी के अंदर घुसा है, वह इससे बाहर नहीं आ पाया है। देशभर से इसके विरोध में मुखर हो रहे व्यापारियों के वीडियो वायरल हो रहे हैं। इससे साफ है कि व्यापारी जीएसटी की वजह से कितने परेशान हैं। जीएसटी की वजह से हालात ये बन गए हैं कि सारे मॉल खाली पड़े हैं और दुकानदार ग्राहकों का इंतजार कर रहे है। जीएसटी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिम्मेदार हैं या फिर वित्त मंत्री अरुण जेटली के सवाल को सिद्धू यह कहते हुए टाल गए कि आप खुद समझदार हैं।

यह भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करता रहा युवक

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर लगे आरोपों पर टिप्पणी करते हुए सिद्धू ने कहा कि मामले को लेकर तथ्य सबके सामने हैं। अब इस बाबत जनता फैसला करे कि ईमानदार पार्टी कौन सी है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री और अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल द्वारा पंजाब में पिछले दस वर्षों में करवाए गए ऐतिहासिक विकास के दावों की हवा निकालतते हुए सिद्धू ने कहा कि अकाली दल ने पंजाब में इतना विकास करवाया कि वह 15 सीटों पर सिमटकर रह गया। इतना चिट्टा बेचा कि अकाली दल की ऐतिहासिक हार हई।

उन्होंने कहा कि पंजाब में कितना विकास हुआ है, लोकतंत्र में इसका जवाब लोग देंगे। लोकतंत्र सुखबीर के साले का नहीं है, जो वे खुद ही बताते रहे कि हमने क्या करवा दिया है। लोगों ने विधानसभा चुनाव में अपनी रजा बता दी है। वार्डबंदी पर सिद्धू ने कहा कि वार्डबंदी का काम पूरा हो चुका है। चुनाव दिसंबर में होंगे और जल्द ही वार्डबंदी की लिस्टें निगमों में लगवा दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें: गुरदासपुर उपचुनाव के लिए मतदान जारी, आप ने की गड़बड़ी की शिकायत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.