Move to Jagran APP

दो माह बाद शुरू हुई घरेलू उड़ानें

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दो महीने बाद घरेलू उड़ानें शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 09:52 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 06:02 AM (IST)
दो माह बाद शुरू हुई घरेलू उड़ानें
दो माह बाद शुरू हुई घरेलू उड़ानें

जागरण संवाददाता, अमृतसर: श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दो महीने बाद घरेलू उड़ानें शुरू हो गई। सोमवार को अमृतसर पहुंचने वाली चार फ्लाइटों में 129 लोग पहुंचे, जबकि इन्हीं फ्लाइटों में 110 लोगों ने सफर किया।

loksabha election banner

स्पाइस जेट की फ्लाइट 16 यात्रियों के साथ दोपहर करीब 12.30 बजे पहुंची। वहीं पटना जाने वाली स्पाइस जेट की इसी फ्लाइट में 39 यात्रियों ने सफर किया। इसी तरह दिल्ली से आने वाली विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट से 25 यात्री अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे, जबकि शाम करीब 3.30 बजे दिल्ली जाने वाली इसी फ्लाइट में 31 यात्रियों ने सफर किया। इसके अलावा देर रात तक दिल्ली से पहुंची एयर इंडिया की फ्लाइट में 51 यात्री पहुंचे, जबकि इसी फ्लाइट में 31 यात्रियों ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी। साथ ही पटना से पहुंचे स्पाइस जेट की फ्लाइट में 37 यात्री पहुंचे और नौ यात्रियों ने इसी फ्लाइट में जयपुर के लिए उड़ान भरी।

इस दौरान ऐसा कोई भी यात्री सामने नहीं आया जिसे उसके मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु एप नहीं होने के चलते लौटाया गया हो। दूसरी तरफ मुंबई से आने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट कैंसिल हो गई। इस फ्लाइट के 31 मई तक कैंसिल किए जाने की बात सामने आई है। एयरपोर्ट पर सबसे पहले यात्रियों का तापमान चेक किया गया। सामान को सैनिटाइज किए जाने के बाद ही उसे एयरपोर्ट के अंदर जाने की इजाजत दी गई। मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप चेक किया गया। हालांकि इस दौरान बच्चों को काफी परेशानी हुई। भीषण गर्मी में मास्क पहनने की अनिवार्यता के चलते वे परेशान दिखे। यात्रियों को नियम का पालन करवाया गया।

एयरपोर्ट पर पहुंची एक महिला ने कहा कि वह यहां बैंक में जॉब करती है। पटना में उसके ससुराल है। ससुर की मौत हो चुकी है, लेकिन क‌र्फ्यू के कारण नहीं नहीं जा सकी। इस बार हवाई सफर करने में भय लग रहा है, लेकिन मजबूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.