Move to Jagran APP

वोल्टेज कम-ज्यादा होने से घरों में जले बिजली उपकरण

छेहरटा नारायणगढ़ के आजाद रोड स्थित दर्जनों घरों में बिजली की वोल्टेज कम व ज्यादा होने से कई घरेलू उपकरण जल गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 12:32 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 12:32 AM (IST)
वोल्टेज कम-ज्यादा होने से  घरों में जले बिजली उपकरण
वोल्टेज कम-ज्यादा होने से घरों में जले बिजली उपकरण

-नारायणगढ़ के आजाद रोड स्थित कई घरों में हुआ नुकसान, लोगों ने किया पावरकॉम के खिलाफ प्रदर्शन

loksabha election banner

फोटो: 77 व 77ए

जागरण संवाददाता, छेहरटा

नारायणगढ़ के आजाद रोड स्थित दर्जनों घरों में बिजली की वोल्टेज कम व ज्यादा होने से कई घरेलू उपकरण जल गए। इस पर लोगों ने पावरकॉम के खिलाफ नारेबाजी कर अपना रोष जताया।

आजाद रोड निवासी सुनील कुमार, राकेश कुमार, परमिदर चौधरी, गुरभेज सिंह और इंदरजीत सिंह ने बताया कि पावरकॉम की लापरवाही के चलते उनके घरों में नुकसान हुआ है। अचानक बिजली की वोल्टेज कम व ज्यादा होने से उनके घरों में एलसीडी, सेटटॉप बॉक्स, फ्रिज, टूल्लू पंप व टयूबलाइटें जल गई। इस इलाके में शनिवार की रात को ट्रांसफार्मर से तेल चोरी होने की वजह से बिजली बंद हुई थी। इसके बाद पावरकॉम ने रविवार रात को नया ट्रांसफार्मर लगाया। लोगों ने कहा कि नुकसान के लिए पावरकॉम जिम्मेदार है और इसकी भरपाई होनी चाहिए। वहीं, छेहरटा सब-डिवीजन के एसडीओ डीपी सहोता ने कहा कि लोगों की समस्या का हल निकालने के लिए उन्होंने 300 केवीए का ट्रांसफार्मर लगवाया था। लोगों को ट्रांसफार्मर पर ज्यादा लोड नहीं डालने की चेतावनी भी दी गई थी, मगर उन्होंने ज्यादा लोड डाल दिया। इसी के चलते वोल्टेज बढ़ने-घटने से उपकरण जले हैं, जिसमें पावरकॉम का कोई कसूर नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.