अमृतसर, जागरण संवाददाता: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने गुरुद्वारा गुरुसर सतलानी साहिब होशियारनगर, जिला अमृतसर की जमीन पर कब्जा करने के प्रयास के आरोप में हरपाल सिंह यूके और उनके साथियों पर केस दर्ज किया है।

हरविंदर सिंह वेरका ने बताया कि उन्हें रविवार सुबह जानकारी मिली थी कि आरोपित हरपाल सिंह यूके ने अपने 20-25 साथियों के साथ गुरुद्वारा सतलानी साहिब की जमीन सैलर रकबा सुल्तानविंड अर्बन अंतर्यामी कालोनी की दीवार तोड़ लाखों रुपये का सामान चोरी कर लिया है।

इस बाबत पुलिस थाना बी डिवीजन को शिकायत भी की गई। शिकायतकर्ता हरविंदर ने बताया कि उन्हें पहले ही इसकी भनक लग गई थी। इस बाबत उन्होंने नौ जुलाई 2022 को थाने में कब्जा करने की कोशिश को लेकर शिकायत की थी लेकिन आरोपित ने रविवार को फिर अपने साथियों के साथ कब्जे का प्रायास किया।

उधर, इंस्पेक्टर राजविंदर कौर ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। पति सहित चार के खिलाफ केस दर्ज पुलिस थाना अजनाला की पुलिस ने दहेज प्रताड़ना के आरोप में यूपी के सहारनपुर स्थित हरकीरत नगर निवासी हितेश पसरीचा और उसके परिवार के तीन सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

एएसआइ सुखजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। प्लाह साहिब रोड स्थित सरकारियां एंक्लेव निवासी प्रिया मरवाहा की शिकायत पर उसके पति हितेश पसरीचा, ससुर प्रेम पसरीचा, सास गीता और ननद आरती अरोड़ा को नामजद किया गया है। महिला ने बताया कि उक्त आरोपितों ने उसे दहेज के लिए मारपीट की और घर से निकाल दिया। पिछले कई महीनों से वह अपने मायके घर में ही रह रही है।

Edited By: naveen rajput

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट