Move to Jagran APP

फोटो.17,18.सफाई सेवकों का हर दो माह बाद मेडिकल चेकअप जरूरी: मेयर रिटू

हिदोस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने मंगलवार को सुरक्षा किटें वितरित कीं ताकि भविष्य में सफाई सेवकों को गंदगी से होने वाली बीमारियों से बचाया जा सके।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 12:55 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 12:55 AM (IST)
फोटो.17,18.सफाई सेवकों का हर दो माह  बाद मेडिकल चेकअप जरूरी: मेयर रिटू
फोटो.17,18.सफाई सेवकों का हर दो माह बाद मेडिकल चेकअप जरूरी: मेयर रिटू

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

नगर निगम में सीवरेज की सफाई करने वाले निर्दोष सफाई सेवकों को मौत के मुंह बचाने के मकसद से हिदोस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने मंगलवार को सुरक्षा किटें वितरित कीं ताकि भविष्य में सफाई सेवकों को गंदगी से होने वाली बीमारियों से बचाया जा सके।

शहर के 200 सफाई सेवकों को एचपीसीएल के सहयोग से मुहैया करवाई गई सुरक्षा किटें वितरित करने की रस्म नगर निगम के मेयर कर्मजीत सिंह रिटू के साथ-साथ नगर निगम की कमिश्नर कोमल मित्तल व एचपीसीएल के जालंधर रीजन से डिप्टी चीफ मैनेजर मनोज कुमार ने निभाई। मेयर रिटू ने नगर निगम के हेल्थ ऑफिसर योगेश अरोड़ा को सभी सफाई कर्मचारियों की सेहत पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि नगर निगम के सेहत विभाग को चाहिए कि सफाई सेवकों का लगभग दो महीने में कंप्लीट हेल्थ चेकअप जरूर होना चाहिए, ताकि गंदगी से होने वाली बीमारियों से उन्हें बचाया जा सके।

कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि एचपीसीएल की तरफ से किया गया प्रयास सराहनीय है, जोकि सफाई सेवकों के लिए खासा मददगार साबित होगा। जबकि एचपीसीएल के डिप्टी चीफ मैनेजर मनोज कुमार ने कहा कि पिछले लंबे समय से स्वच्छता ही सेवा मिशन के तहत कॉरपोरेशन के साथ जुड़ा हुआ है।उन्होंने कहा कि शहर की स्वच्छता के लिए अपनी सेवाएं देने वाले सफाई सेवकों को उनकी सुरक्षा को लेकर उन्होंने एचपीसीएल की तरफ से सुरक्षा किटें प्रदान करने का फैसला लिया था, जो लगातार जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि सुरक्षा किट में जैकेट सहित टी-शर्ट, मास्क, दस्ताने और कैप आदि शामिल हैं।

हजूरा सिंह को सम्मानित किया गया

साल-2017 को लुधियाना में हुए अग्निकांड में अपनी बेहतर सेवाएं देने वाले राष्ट्रपति से गैलेंट्री अवार्ड हासिल करने वाले हजूरा सिंह को भी सम्मानित किया गया। जबकि अग्निकांड में शहीद हुए फायर ब्रिगेड के कर्मचारी शिमौन गिल की धर्म पत्नी वीनस गिल व रजिदर शर्मा की धर्मपत्नी की गैरमौजूदगी में उनकी तरफ से फायर ब्रिगेड विभाग के कर्मचारी को सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.