Move to Jagran APP

अभिनेत्री दीया मिर्जा काे अमृतसर के लोगों से है भारी शिकायत, जानें क्‍या है पूरा मामला

फिल्‍म अभिनेत्री दीया मिर्जा अमृतसर के लोगों से निराश हैं। वह शहर में गंदगी और पर्यावरण प्रदूषण से बेहत आहत हैंं। उन्‍होेंने अपनी शिकायत शहर के दौरे पर जाहिर की।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 04 Dec 2017 08:50 AM (IST)Updated: Mon, 04 Dec 2017 08:50 AM (IST)
अभिनेत्री दीया मिर्जा काे अमृतसर के लोगों से है भारी शिकायत, जानें क्‍या है पूरा मामला
अभिनेत्री दीया मिर्जा काे अमृतसर के लोगों से है भारी शिकायत, जानें क्‍या है पूरा मामला

जेएनएन, अमृतसर। बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा गुरुनगरी के लोगों से निराश हैं और उन्‍हें शहर के लोगों से भारी शिकायत है। वह अमृतसर में प्रदूषण से निराश हैं। दीया मिर्जा संयुक्त राष्ट्र के पर्यावरण सद्भावना राजदूत हैं। वह गुरुनगरी पहुंची तो यहां प्रदूषण देखकर नाखुशी जताई। उन्होंने कहा कि कि शहर के लोगों को धार्मिक व एतिहासिक शहर को न केवल स्वच्छ और साफ-सुथरा रखना चाहिए, बल्कि पर्यावरण संरक्षण पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

loksabha election banner

वह शहर में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने आई थीं। दीया ने कहा कि गुरुनगरी के लोग खुद भी शहर को साफ-सुथरा रखें और दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करें। उन्होंने कहा कि लोगों को यह समझने की जरूरत है कि पानी को किन-किन प्रक्रिया के बाद पीने के योग्य बनाया जाता है।

उन्होंने बताया कि खुद के लिए एक नियम बनाया है कि वह बोतल बंद पानी का इस्तेमाल नहीं करेंगी। जब भी वह पीने का पानी का इस्तेमाल करती हैं, गिलास में ही पानी पीती हैं। उन्होंने सलाह दी कि लोगों को प्लास्टिक के लिफाफे, डिस्पोजल बोतलें और अन्य सामाग्री का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। यदि डिस्पोजेबल वस्तुओं का इस्तेमाल कम कर दिया जाए तो समाज की भलाई के लिए यह बड़ा काम होगा।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू का राहुल गांधी पर नया बयान, बताया खानदानी नेता

उन्होंने कहा कि गुरुनगरी में हर रोज देश-विदेश से लाखों की संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु आते हैं, इसलिए शहर की साफ-सफाई और पर्यावरण ऐसा होना चाहिए कि वे यहां से शुद्ध पर्यावरण का संदेश लेकर जाएं। फिल्म पद्यावति विवाद पर मिर्जा ने कहा कि समाज में और भी कई मुद्दे हैं, जिन पर गौर करने की जरूरत है।

बता दें कि अभिनेत्री दीया मिर्जा को संयुक्त राष्ट्र की ओर से भारत के लिए पर्यावरण सदभावना का राजदूत नियुक्त किया गया है। 35 वर्षीय मिर्जा को पर्यावरण संरक्षण में उनके योगदान के लिए संयुक्त राष्ट्र ने मान्यता प्रदान की है।

यह भी पढ़ें: दहेज के लालचियों को सबक, दूल्‍हे ने मांगा सोने का भारी सेट तो दुल्‍हन ने लौटाई बरात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.