Move to Jagran APP

ज्ञानी इकबाल सिंह के खिलाफ कर्रवाई की मांग

विभिन्न संगीन आरोपों में घिरे तख्त पटना साहिब के पूर्व जत्थेदार ज्ञारी इकबाल सिंह की मुश्किलों में दिन प्रतिदिन वृद्धि होती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 12:58 AM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 12:58 AM (IST)
ज्ञानी इकबाल सिंह के खिलाफ कर्रवाई की मांग
ज्ञानी इकबाल सिंह के खिलाफ कर्रवाई की मांग

जागरण संवाददाता, अमृतसर: विभिन्न संगीन आरोपों में घिरे तख्त पटना साहिब के पूर्व जत्थेदार ज्ञारी इकबाल सिंह की मुश्किलों में दिन प्रतिदिन वृद्धि होती जा रही है। दिल्ली से महिलाओं का एक प्रतिनिधि मंडल श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के पास ज्ञानी इकबाल सिंह खिलाफ एक शिकायत लेकर पहुंचा। यह प्रतिनिधि मंडल पहले भी ज्ञानी इकबाल सिंह के खिलाफ अकाल तख्त साहिब पर अपनी शिकायत सौंपा चुका है।

loksabha election banner

प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व कर रही बीबी सुरबीर कौर ने कहा कि ज्ञानी इकबाल सिंह ने बीबी बलजीत कौर के साथ धोखे से विवाह किया है। बीबी बलजीत कौर के साथ ज्ञानी इकबाल सिंह बुरी तरह मारपीट करते हैं। मारपीट करने के बाद अब बीबी बलजीत कौर को घर से निकाल दिया है। इस संबंध में उनकी ओर से बीबी बलजीत कौर की ओर से एक फरवरी को शिकायत श्री अकाल तख्त साहिब पर पहले भी दी थी। अब वह दोबारा शिकायत लेकर आई है, ताकि ज्ञानी इकबाल सिंह के खिलाफ धार्मिक मर्यादा के अनुसार कार्रवाई की जाए। धोखे से विवाह करने के मामले में ज्ञानी इकबाल सिंह को सख्त से सख्त सजा दी जाए, ताकि भविष्य में कोई भी ऐसा अत्याचार महिलाओं पर न कर सके। उन्होंने कहा कि बीबी बलजीत कौर ने खुद उनके साथ आना था, लेकिन बीमार होने के कारण वह उनके साथ नहीं आ पाई है। इस अवसर पर उनके साथ अकाली दल दिल्ली स्टेट महिला विग की उपाअध्यक्ष बीबी रविदर कौर ने कहा कि अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार की ओर से ज्ञानी इकबाल सिंह को अकाल तख्त साहिब पर तलब किया जाए। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिहं ने कहा कि ज्ञानी इकबाल सिंह के खिलाफ जांच कमेटी जांच कर रही है। जिस की रिपोर्ट 15 दिनों तक उनके पास पहुंच जाएगी। इस में बीबी बलजीत कौर के संबंध में शिकायत भी भी कमेटी जांच कर रही है। बीबी बलजीत कौर को न्याय मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.