Move to Jagran APP

365 दिन खुलने वाली सेवक मशीनें बाद दोपहर हो जाती हैं बंद

अमृतसर : पावरकॉम ने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए सिटी व सब-अर्बन सर्किल में दर्जन के करीब मशीनें स्थापित की है

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 01:14 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 01:14 AM (IST)
365 दिन खुलने वाली सेवक मशीनें बाद दोपहर हो जाती हैं बंद
365 दिन खुलने वाली सेवक मशीनें बाद दोपहर हो जाती हैं बंद

हरदीप रंधावा, अमृतसर : पावरकॉम ने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए सिटी व सब-अर्बन सर्किल में दर्जन के करीब मशीनें स्थापित की हैं, जिन पर उपभोक्ता साल के 365 दिन सुबह 8 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक अपने बिजली के बिल बिना किसी दिक्कत के भर सकते हैं। टीएसआई कंपनी का स्टाफ मशीनों को अपनी मनमर्जी के चलते बंद करके घरों को रवाना हो जाते हैं, जिससे उपभोक्ताओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गोपाल नगर सब-डिवीजन के अंतर्गत पड़ते सुविधा केंद्र के बाहर लगी सेवक मशीन पर बिजली का बिल भरने आए एक व्यक्ति को देखा गया कि वह बार-बार सुविधा केंद्र का दरवाजा खटखटा रहा था, जबकि सुविधा केंद्र के दरवाजे पर लिखा था कि आज छुटटी है। उस व्यक्ति ने कहा कि उसने बिजली का बिल भरना है, तो सुविधा केंद्र पर तैनात सुरक्षा कर्मी ने कहा कि सेवक मशीन बंद है और उसको आप्रेट करने संबंधी उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

loksabha election banner

बाक्स-

पावरकॉम के अधिकारी नहीं करते कंपनी के क¨रदों की चेकिंग

विभागीय सूत्रों के मुताबिक टीएसआई कंपनी ही नहीं, इससे पहले वाली कंपनी के क¨रदे भी मनमर्जियां ही करते रहे हैं। उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए विभाग द्वारा लाखों रुपए खर्च करके कंपनियों से ठेका करती है, ताकि विभाग की तरफ से उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े, मगर कंपनी के क¨रदे अपनी मर्जी के चलते ही काम करते हैं, जो विभाग के अक्स को धुंधला कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक कंपनी के कुछ क¨रदे रविवार सरकारी छुटटी होने के चलते बाद दोपहर ही सेवक मशीनों को ताले लगाकर फुर्र हो जाते हैं, क्योंकि उन्हें पता होता है कि न तो विभाग की तरफ से उन्हें कोई चेक करने के लिए आएगा और न ही उनकी कंपनी के सुपरवाइजर उनकी जांच करेंगे। इसमें न तो कंपनी और न ही पावरकॉम को कोई नुक्सान होगा, जिसका सीधा नुक्सान उपभोक्ताओं को सहन करना पड़ेगा।

बाक्स-

असिस्टेंट मैनेजर ने नहीं उठाया फोन, डिस्ट्रिक्ट सुपरवाइजर का फोन रहा बंद

मजीठा रोड स्थित सेवक मशीन के बाद दोपहर बंद होने संबंधी जब टीएसआई कंपनी के असिस्टेंट मैनेजर गुर¨वदर ¨सह के मोबाइल नंबर-96461-36600 पर बार-बार संपर्क करना चाहा, तो उन्होंने फोन उठाना मुनासिब ही नहीं समझा। वहीं दूसरी तरफ सेवक मशीनों के डिस्ट्रिक्ट सुपरवाइजर अमनदीप ¨सह के मोबाइल नंबर-96461-47960 पर संपर्क किया, तो उनका फोन बंद पाया गया।

बाक्स-

रविवार के चलते चले गए होंगे, अभी चेक करवाता हूं

रविवार को छुटटी के चलते सेवक मशीन को बंद करके चले गए होंगे, जिसे अभी चेक करवाता हूं। पावरकॉम ने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए सेवक मशीनें स्थापित करवाई हैं, जिन्हें बिना वजह बंद करना अनुचित है। बंद सेवक मशीन की जांच करवाकर संबंधित कर्मचारियों से जवाब मांगेंगे, ताकि भविष्य में यह गलती दोहराई न जा सके।

इंजी. प्रदीप कुमार सैणी, एसई, सब-अर्बन सर्किल।

----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.