Move to Jagran APP

अमृतसर हादसे में नवजाेत काैर व सौरभ मदान के खिलाफ शिकायत दर्ज, थाने का घेराव

अमृतसर हादसे के लिए थाना मोहकमपुरा में स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी डाॅ. नवजोत कौर सिद्धू और साैरभ मदान उर्फ मिट्ठू मदान के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 09:16 AM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 09:44 AM (IST)
अमृतसर हादसे में नवजाेत काैर व सौरभ मदान के खिलाफ शिकायत दर्ज, थाने का घेराव

जेएनएन, अमृतसर। यहां जोड़ा फाटक पर दशहरा कार्यक्रम के दौरान हुए हादसे के लिए मोहकमपुरा थाने में स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी डाॅ. नवजोत कौर सिद्धू और साैरभ मदान उर्फ मिट्ठू मदान के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। यह मामला शिरोमएिा अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के नेतृत्व में लोगों द्वारा थाने का घेराव करने के बाद दर्ज किया गया।

loksabha election banner

सिद्धू दंपती और मिट्ठू पर केस दर्ज करवाने के लिए पूर्व मंत्री मजीठिया ने पीडि़तों के साथ थाना घेरा

बुधवार को अकाली-भाजपा नेताओं और वर्करों ने थाना मोहकमपुरा  का घेराव किया। उन्होंने मांग की कि स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, डॉ. नवजोत कौर और मिट्ठू मदान के खिलाफ केस दर्ज किया जाए।अकाली-भाजपा नेताओं और वर्करों ने पहले थाने का घेराव किया। 

यह भी पढ़ें: अमृतसर हादसा: बेटे को लाशों के ढेर में ढूंढते रहे, दिल्ली में जीवित मिला, यूं पहुंचा वहां

इसके बाद पीडि़तों व प्रत्यक्षदर्शियों की ओर से लखबीर सिंह ने सिद्धू दंपती और मिट्ठू मदान के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए शिकायत दी। थाना प्रभारी अवतार सिंह ने शिकायत लेकर डीडीआर दर्ज कर ली है। शिकायतकर्ता को इसका शिकायत नंबर 146 दिया गया है। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री तरुण चुघ, राजिंदर मोहन सिंह छीना सहित अकाली दल के आधा दर्जन से अधिक पूर्व विधायक भई मौजूद रहे।

मोहकमपुरा थाने के बाहर प्रदर्शन करते लोग।

मजीठिया ने कहा, 62 नहीं 100 के करीब है मरने वालों की संख्या

मजीठिया और चुघ ने कहा कि इस हादसे में मरने वालों की की संख्या 62 नहीं बल्कि 100 के करीब है। पुलिस,  प्रशासन व सरकार लापता लोगों की जानकारी देने के लिए तैयार नहीं हैैं। मजीठिया ने कहा कि 50 के करीब लोग अब भी लापता हैैं। फिर भी किसी आरोपित के खिलाफ 6 दिन बाद भी केस दर्ज नहीं किया गया। उन्होंने आरोप लगाए कि राहुल गांधी के आदेशों पर सांसद सुनील जाखड़, मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, डॉ. नवजोत कौर और मिट्ठू मदान को बचा रहे हैं। जबकि, पीडि़त घटना के लिए तीनों को दोषी बता रहे हैं।

उन्होंने कहा कि घटना के बाद से ही मिट्ठू मदान सिद्धू की कोठी में छुपकर बैठा रहा। जब वह मीडिया के समक्ष स्पष्टीकरण देने आया तो उसे पुलिस और दो गैंगस्टर अपनी सुरक्षा में लेकर पहुंचे थे। सिद्धू दंपती और मिट्ठू को बचाने के लिए जांच के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर आरोपितों को बचाने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: अमृतसर हादसा: ट्रेन की चपेट में अाकर पिता की मौत, गोद में रहा 10 माह का बच्‍चा ऐसे बचा

पीडि़तों को मुआवजे के चेक देते समय उनसे जिन दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवाए गए उनमें वह एफिडेविट भी थे जिन पर लिखा था कि हादसे के लिए डॉ. नवजोत कौर और मिट्ठू दोषी नहीं हैं। इस अवसर पर अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधान सभा स्पीकर निर्मल सिंह काहलों, पूर्व मंत्री गुलजार सिंह राणीके, मंजीत ङ्क्षसह मन्ना, विरसा सिंह वल्टोहा, रजिंदर मोहन सिंह छीना, राजेश हनी, भाजपा जिला प्रधान आनंद शर्मा, गुरप्रताप सिंह टिक्का आदि मौजूद थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.