Move to Jagran APP

बादल की सुरक्षा में तैनात NSG जवानों के जूते पहनकर श्री हरिमंदिर परिसर में जाने पर हंगामा

प्रकाश सिंह बादल की सुरक्षा में तैनात एएसजी कमांडो से श्री दरबार साहिब परिसर के लंगर हॉल की ओर जूते पहन अौर हथियार लेकर चले गए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 08 Dec 2018 02:44 PM (IST)Updated: Sat, 08 Dec 2018 08:55 PM (IST)
बादल की सुरक्षा में तैनात NSG जवानों के जूते पहनकर श्री हरिमंदिर परिसर में जाने पर हंगामा
बादल की सुरक्षा में तैनात NSG जवानों के जूते पहनकर श्री हरिमंदिर परिसर में जाने पर हंगामा

जेएनएन, अमृतसर। पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की सुरक्षा में तैनात एएसजी कमांडो से श्री दरबार साहिब परिसर में बड़ी गलती कर दी। वे श्री दरबार साहिब के लंगर हॉल की ओर जूते पहन कर चले गए। इस दौरान उनके पास हथियार भी थे। इसका वीडियो वायरल होेने पर हंगामा हो गया। वहां माैजूद लोगों ने इस पर आपत्ति की और उनको अंदर जाने से राेका। इसके बाद सारे कमांडाे वहां से हट गए।

loksabha election banner

वे  श्री अकाल तख्‍त में 10 साल की भूलों के लिए माफी मांगने आैर सेवा करने आए प्रकाश सिंह बादल की सुरक्षा के लिए उनके साथ आए थे। बताया जाता है कि एनएसजी कमांडो जब लंगर भवन की ओर जा रहे थे तो उस समय प्रकाश सिंह बादल अन्‍य शिअद नेताओं के साथ वहां जूठे बर्तनों की सेवा (सफाई) कर रहे थे।

जानकारी के अनुसार, प्रकाश सिंह बादल के सुरक्षा में तैनात एनएसजी कमांडाे जूता पहने आैर हथियार लिए ही श्री दरबार साहिब परिसर में अा गए। वे जूता पहने और हथियार लिए ही लंगर भवन की ओर जाने लगे। इस दौरान वहां मौजूद श्रद्धालुओं ने उनको इस तरह देखा तो खलबली मच गई। श्रद्धालुओं ने इस पर आपत्ति जताई और इन जवानों को वहां से हटने को कहा। इसके बाद जवान वहां से हट गए।

बता दें कि श्री दरबार साहिब परिसर में जूते पहनकर और हथियार ले‍कर जाने की मनाही है। श्री दरबार परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं का कहना था कि इस तरह की चूक बेहद गंभीर है और इसकी जांच होनी चाहिए कि एनएसजी जवानों को क्‍या वहां इस तरह जाने के रोका गया था या नहीं।

आज पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उनके पुत्र पूर्व डिप्‍टी सीएम सुखबीर बादल ने श्री दरबार साहिब के जोड़ा घर में जूते साफ किए और लंगर हॉल में जूठे बर्तन की सेवा (सफाई) की। उनका साथ दे रहे थे पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया सहित शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के सभी प्रमुख नेता। शिरोमणि अकाली दल की ओर से श्री अकाल तख्त साहिब पर अपने पिछले 10 वर्षों की भूलों के लिए माफी मांगी गई और प्राय‍श्चित किया गया।

इसके लिए श्री अकाल तख्त साहिब पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पाठ की शुरुआत भी करवाई गई है। शिअद के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में अकाली दल और एसजीपीसी के अधिकारी इस पाठ में शामिल हुए। शिअद की कार्यकारिणी कोर कमेटी और एसजीपीसी की कार्यकारिणी के सदस्य भी पाठ की शुरुआत में श्री अकाल तख्त पर मौजूद थे।

प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल ने अन्‍य शिअद नेताओं के साथ श्री हरमंदिर साहिब के जोड़ा घर में जूतों को साफ किया। उन्‍होंने जूते साफ कर पिछले 10 सालों में हुई भूलों का प्रायश्चित किया। इस मौके पर प्रकाश सिंह बादल ने पूरी गंभीरता से वहां सेवा की।

प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल अन्‍य नेताआें के साथ अमृतसर अकाली दल की ओर से श्री अकाल तख्त साहिब पर शुरू करवाई गई क्षमा अखंड पाठ साहिब की अरदास में शामिल हुए। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री हरसीमरत कौर बादल भी मौजूइ थीं।  पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल और अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल से अरदास के बाद पत्रकारों ने बात करने की कोशिश की तो उन्‍होंने इससे इन्‍कार कर दिया। उन्‍होंने कहा के श्री अखंड पाठ साहिब के बाद सोमवार को मीडिया से रूबरू होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.